मौसम ने बदली करवट, गर्मी से मिली राहत

0
622

आम व लीची की फसल को नुकसान
चारधाम यात्रियों को हो सकती है परेशानी

देहरादून। आज दोपहर बाद अचानक मौसम के करवट बदलने के बाद लोगों ने गर्मी से राहत महसूस की है। तेज हवाओं के साथ आसमान पर छाए काले बादल न सिर्फ गरजे बल्कि खूब बरसे भी। जिससे तापमान में भारी गिरावट देखी गई और लोगों ने गर्मी से राहत महसूस की।
मौसम विभाग द्वारा कई दिन पूर्व ही इस बात की घोषणा कर दी गई थी कि तीन मई के बाद राज्य के मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार आने वाले पांच—छह दिनों में राज्य का मौसम ऐसा ही रहने वाला है। राज्य के चार पर्वतीय जिलों में इस दौरान कहीं सामान्य तो कहीं हल्की बारिश होने की संभावना जताई गई है थी तथा मैदानी क्षेत्रों में गरज के साथ कहीं बारिश तो कहीं ओलावृष्टि की बात कही गई थी।
उल्लेखनीय है कि बीते कई दिनों से बढ़ते तापमान के कारण लोग उमस भरी गर्मी से परेशान थे तथा पारा 36—37 डिग्री तक चढ़ चुका था। दिन में तेज गर्म हवाओं के कारण भी लोगों को परेशानी हो रही थी आज दोपहर राजधानी दून सहित आसपास के क्षेत्रों में तेज हवाओं के साथ हुई बारिश से लोगों ने राहत महसूस की है। राज्य के मैदानी जिलों हरिद्वार, उधमसिंह नगर में भी बारिश होने की खबरें हैं तथा कहीं गरज के साथ ओले भी पड़े हैं। वही चमोली, उत्तरकाशी और रुद्रप्रयाग में भी मौसम बदला हुआ है। आसमान में बादलों का डेरा है तथा गरज के साथ बारिश हो रही है।
मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले 5—6 दिन मौसम ऐसा ही रहेगा इससे आम और लीची की फसल को थोड़ा नुकसान होने की संभावना भी जताई गई है। उधर कल से शुरू हुई चार धाम यात्रा पर आए लोगों को भी परेशानी हो सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here