ट्रेन की चपेट में आकर हाथी की मौत, बच्चा गम्भीर घायल

0
339

अल्मोड़ा। रेल के इंजन की चपेट में आकर देर रात एक हाथी की मौके पर ही मौत हो गयी। जबकि उसके साथ चल रहा एक बच्चा गम्भीर रूप से घायल हुआ है। सूचना मिलने पर वन विभाग की टीम ने मौके पर पहुंच कर हाथी के शव को कब्जे में ले लिया जबकि हाथी के बच्चे को रेस्क्यू कर उसे उपचार हेतू लालकुंआ लाने की तैयारी की जा रही है।
मामला लालकुंआ क्षेत्र का है मिली जानकारी के अनुसार यहां बीती देर रात्रि तराई केंद्रीय वन प्रभाग के टांडा जंगल से निकल कर रेल पटरी क्रॉस करते हुए तराई पूर्वी वन प्रभाग गौला रेंज क्षेत्र की तरफ जा रहे नर हाथी की ट्रेन के इंजन से टकराने से दर्दनाक मौत हो गई जबकि उसके साथ चल रहा करीब सात या आठ साल का बच्चा भी इस घटना में गंभीर रूप से घायल हो गया। घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने घायल हाथी के बच्चे का रेस्क्यू प्रारंभ कर दिया है।
बताया जा रहा है कि बीती देर रात्रि करीब 3 बजे लालकुआं बरेली रेल खंड के श्मशान घाट के पास तेजगति से जा रहे रेल इंजन की चपेट में आने से रेल पटरी क्रॉस कर रहे एक हाथी की दर्दनाक मौत हो गई जबकि उसके साथ चल रहा बच्चा गंभीर रूप से घायल हो गया है मौके पर पहुंची गौला रेंज के वन क्षेत्र अधिकारी ने अपनी टीम के साथ रेस्क्यू अभियान चलाते हुए हाथी के बच्चे को इलाज के लिए लालकुआं लाने की तैयारी की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here