ज्वेलरी, मोबाइल व नगदी सहित चोर गिरोह का सरगना गिरफ्तार

0
615

हरिद्वार। हरिद्वार के ग्रामीण क्षेत्रों में हुई कई चोरियों के मामलों में फरार चल रहे चोर गिरोह के सरगना को पुलिस ने कड़ी मशक्कत के बाद गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी के कब्जे से पुलिस ने लाखों के जेवरात, मोबाइल फोन व नगदी भी बरामद की है। चोरी के इन मामलों में पुलिस गैंग के दो सदस्यों को पूर्व में ही गिरफ्तार कर चुकी है।
बता दें कि पिछले दिनों रूड़की कोतवाली क्षेत्र में चोरों द्वारा कई चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया गया था। जिसमें पुलिस ने कार्यवाही करते हुए दो शातिर चोरों जरगाम पुत्र जावेद निवासी खटीमा जिला उधम सिंह नगर व दानिश पुत्र मेराज अहमद निवासी पीलीभीत उत्तर प्रदेश को लाखों रुपए की ज्वेलरी, नगदी, मोबाइल फोन व लैपटॉप सहित गिरफ्तार कर पूर्व में 26 मार्च को जेल भेज दिया गया था। चोरो के इस गैंग का सरगना शमीम पुत्र अब्दुल सलीम निवासी खटीमा फरार चल रहा था। जिसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस प्रयासरत थी। गैंग सरगना शमीम की तलाश में लगी पुलिस को बीते रोज सूचना मिली कि उक्त चोरियों में शामिल शमीम क्षेत्र में देखा गया है।
सूचना पर कार्यवाही करते हुए पलिस ने बताये गये स्थान ए टू जेड की ढाल के पास से आरोपी शमीम को चोरी के मोबाइल , ज्वेलरी तथा नगदी सहित गिरफ्तार कर लिया गया। जिसने पूछताछ में बताया कि मैंने परसों रात रुड़की में नाले के पास एक घर का ताला तोड़कर यह फोन और पाजेब चोरी किए थे और जो 1200 रुपए हैं वह मैंने अपने साथी जगराम के साथ कुछ जेवरात बेचे थे उनसे मिले हैं। बाकी पैसे कपड़े खरीदने व स्मैक पीने मैं खर्च कर दिए। बताया कि वह अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर रात के समय बंद घरों के ताले तोड़कर चोरी करते हैं तथा चोरी का माल आपस में बांट कर अलग—अलग जगहों पर चले जाते हैं। पुलिस के अनुसार आरोपी शातिर किस्म का अपराधी है जो पहले भी कई मर्तबा जेल जा चुका है। पुलिस ने आरोपी की निशानदेही पर अन्य चोरियों से सम्बन्धित लाखों रूपये का माल भी बरामद किया गया है। बहरहाल पुलिस ने उसे न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here