होमगार्ड्स एवं नागरिक सुरक्षा स्थापना दिवस: सीएम धामी ने ली परेड की सलामी

0
210

देहरादून। होमगार्ड स्थापना दिवस के मौके पर उत्तराखंड में जवानों द्वारा ननुरखेड़ा स्थित मुख्यालय में रैतिक परेड का आयोजन किया गया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी द्वारा परेड की सलामी ली गयी।
बता दें कि होमगार्ड मुख्यालय नानुरखेड़ा में हर साल छह दिसंबर को रैतिक परेड का आयोजन किया जाता है। इस अवसर पर सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि सिलक्यारा टनल में होमगार्ड की अहम भूमिका रही है। उन्हाने कहा कि हमारी सरकार ने सेना की तर्ज पर सीएसडी कैंटीन की सुविधा भी शुरू की है। इसके साथ ही ड्रट एप्प के जरिए भी होमगार्ड्स को सेवाएं मिलेगी। वहीं महिला होमगार्ड को प्रसूति अवकाश दिया जा रहा है।
सीएम धामी ने कहा कि राज्य को जल्द 330 महिला होमगार्ड मिलेंगे। इसके साथ ही 300 पुरुष होमगार्ड की भर्ती भी जल्द की जाएगी। सीएम ने प्रेमनगर में होमगार्ड्स के लिए फायरिंग रेंज बनाने का ऐलान किया। सीएम धामी ने कहा कि होमगार्ड को साल में 12 अवकाश दिए जाएंगे। इसके साथ ही होमगार्ड विभागीय बैंड मस्का बाजा की भी शुरुआत की गई है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कार्यक्रम में रेस्क्यू सेंटर के लिए भवन निर्माण की घोषणा की। इसके साथ ही विभागीय मोटरसाइकिल क्रय करने की भी घोषणा की। सीएम धामी ने कहा कि एनडीआरएफ की तरह से उच्च हिमालयी क्षेत्रों में अनुमानित राशि दी जाएगी। कार्यक्रम में अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी सहित कई अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here