20 करोड़ के टैक्स चोरी में शामिल हैं सोनू सूद!

0
165

मुंबई। बॉलीवुड अभिनेता और कोरोना काल में जरूरतमंदों के लिए भगवान बने सोनू सूद के घर पर इनकम टैक्स का सर्वे कल खत्म हो गया था। इस सर्वे के बाद अब एक चौंकाने वाली खबर सामने आ रही है कि अभिनेता सोनू सूद 20 करोड़ से ज्यादा की टैक्स चोरी में शामिल है।
आयकर विभाग की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि तलाशी के लिए लगातार तीन दिनों तक उनके मुंबई स्थित घर का दौरा किया गया था जिसके बाद यह स्पष्ट हुआ है कि एक्टर 20 करोड़ से ज्यादा की टैक्स चोरी में शामिल है। विदित हो कि अभिनेता सोनू सूद ने हाल ही में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी सरकार के साथ गठजोड़ की घोषणा की थी। जिसके बाद से ही उनके घर पर आयकर विभाग का छापा पड़ा।
कर विभाग ने कहा कि सोनू सूद के गैर—लाभ ने विदेशी दानदाताओं से कानून—विदेशी योगदान (विनियमन) अधिनियम का उल्लंघन करते हुए एक क्राउडफंडिंग प्लेटफॉर्म का उपयोग करके 2.1 करोड़ भी जुटाए हैं, जो इस तरह के लेनदेन को नियंत्रित करता है।
बताया जा रहा है कि कोविड—19 महामारी के दौरान सोनू सूद की चैैरिटी फाउंडेशन में आए थे 18 करोड़ अभिनेता के खिलाफ आरोपों के अनुसार, जिनके ब्व्टप्क्—19 महामारी से प्रभावित लोगों के लिए परोपकारी प्रयासों ने भारी प्रशंसा अर्जित की है। इस वर्ष अप्रैल तक, जिसमें से 1.9 करोड़ राहत कार्य पर खर्च किए गए हैं और शेष 17 करोड़ गैर—लाभकारी के बैंक खाते में अप्रयुक्त पड़े हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here