छात्र संघ चुनाव को मतदान संपन्न

0
94

हल्द्वानी में छात्रों के बीच मारपीट
शाम 7—8 बजे तक आएंगे परिणाम

देहरादून। कोरोना के कारण 2 साल बाधित रहे छात्र संघ चुनावों के लिए राज्य के सभी 123 महाविघालयों में आज सुबह 9 बजे से शुरू हुआ मतदान 2 बजे संपन्न हो गए। इस दौरान कुछ स्थानों से छात्र गुटों के बीच मारपीट और तोड़फोड़ की खबरें भी मिली है। छात्र संघ चुनावों के लिए पुलिस द्वारा सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए थे, आज देर शाम तक सभी चुनाव परिणाम घोषित कर दिए जाएंगे।
तीन साल बाद राज्य में हो रहे छात्र संघ चुनावों को लेकर छात्र—छात्राओं में भारी उत्साह देखा गया। राजधानी दून के डीएवी महाविघालय, डीबीएस कॉलेज तथा एमकेपी सहित सभी महाविघालय में सुबह 8 बजे से ही मतदान के लिए छात्र—छात्राओं का पहुंचना शुरू हो गया था। इस बार सभी छात्र—छात्राओं को वोटिंग के लिए आई कार्ड अनिवार्य किया गया था तथा किसी को भी आई कार्ड के बिना मतदान की अनुमति नहीं दी गई थी।
उधर हल्द्वानी के एमवी पीजी के छात्रों के बीच झड़पें होने का भी समाचार है। एबीवीपी और एक निर्दलीय प्रत्याशी के समर्थक आपस में भिड़ गए और उन में जमकर मारपीट हुई। कुछ वाहनों के शीशे तोड़ दिए गए पुलिस ने हस्तक्षेप कर किसी तरह से मामले को शांत कराया। यहां 10 पदों के लिए चुनाव हो रहा है तथा अध्यक्ष पद के लिए त्रिकोणीय मुकाबला है। सुरक्षा के मद्देनजर महाविघालय परिसर और आसपास के क्षेत्रों में धारा 144 लागू की गई है। कुमाऊं के इस सबसे बड़े महाविघालय में छात्रसंघ चुनाव को लेकर छात्रों में भारी उत्साह देखा गया।
उधर मसूरी से प्राप्त समाचार के अनुसार एमपीजी कॉलेज में भी सुबह 9 बजे से मतदान शुरू हुआ। कॉलेज में कुल वोटर 896 हैं जबकि चुनाव मैदान में 20 प्रत्याशी हैं। पिछले चुनाव में यहां एनएसयूआर्ई के प्रत्याशी ने एबीवीपी प्रत्याशी को 3 वोटों से हराकर अध्यक्ष पद पर जीत हासिल की थी। इस बार भी यहां एबीवीपी व एनएसयूआई के बीच मुकाबला है। नैनीताल से प्राप्त समाचार के अनुसार यहां बीबीएस कैंपस में भी शांतिपूर्ण मतदान संपन्न हो गया है। अल्मोड़ा से प्राप्त समाचार के अनुसार यहां सोबन सिंह जीना कॉलेज में मतदान शांतिपूर्ण रहा यहां इस बार 14 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला 400 मतदाताओं को करना है। चुनाव परिणाम आज शाम 8 बजे तक आने की उम्मीद है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here