नए साल के स्वागत को उत्तराखंड तैयार

0
89

गंदगी न फैलाएं, हुड़दंग न मचाएः डीजीपी

बॉर्डर पर सुरक्षा बढ़ाई, जांच के बाद प्रवेश
पर्यटक स्थलों पर उमड़ रही है भीड

देहरादून। नए साल का जश्न मनाने के लिए पहाड़ के पर्यटक स्थलों पर भारी भीड़ उमड़ रही है। नए साल के स्वागत के लिए उत्तराखंड शासन और प्रशासन ने तमाम तरह की तैयारियां की हैं, पर्यटकों से अपील की गई है कि वह नए साल का जश्न मनाएं लेकिन प्रशासन द्वारा तय किए गए नियम और कानूनों का पालन करें।
उत्तराखंड के पर्यटक स्थल मसूरी, हरिद्वार, ऋषिकेश, नैनीताल से लेकर ओली और जोशीमठ तक पर्यटकों की भारी भीड़ बढ़ती जा रही है। बीते कल से पर्यटकों की आवाजाही जारी है। पुलिस प्रशासन द्वारा दूसरे राज्यों से आने वाले पर्यटकों की सुविधा के लिए सोशल मीडिया पर तमाम सूचनाएं उपलब्ध कराई गई हैं जिनमें उन्हें रूट और अन्य व्यवस्थाओं की जानकारी दी गई है।
मसूरी और नैनीताल जाने वाले पर्यटकों के लिए होटल की बुकिंग जरूरी है। बिना होटल की बुकिंग के पर्यटकों को वहां जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी। राज्य के सभी बॉर्डर चौकियों पर वाहनों की जांच के बाद ही प्रवेश दिया जाएगा। वाहनों की पार्किंग की व्यवस्था से लेकर आने जाने के रूट भी तय किए गए हैं। डीजीपी अशोक कुमार का कहना है कि इस बार उन्होंने मसूरी और नैनीताल के अलावा ऋषिकेश और मुनी की रेती में खास व्यवस्था की है कहीं भी जाम की स्थिति पैदा न हो तथा पर्यटकों को किसी भी तरह की असुविधा न हो इसका पूरा ध्यान रखा गया है। उन्होंने कहा कि आप जश्न मनाएं लेकिन हुड़दंग करने व झगड़ा करने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि गंदगी न फैलाएं और हुड़दंग न करें। उन्होंने कहा कि शराब पीकर वाहन न चलाएं। रात 10 बजे बाद डीजे पर पाबंदी रहेगी वहीं इस बार पर्यटकों की सुविधा के लिए होटल और पबों को 24 घंटे खोलने की अनुमति दी गई है। उन्होंने कहा कि पुलिस प्रशासन पूरी तरह चौकस है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here