चोरखाला क्षेत्र में दो समुदाय आमने—सामने

0
533

जमकर चले ईट—पत्थर, कई लोग घायल, तीन गिरफ्तार

देहरादून। चाऊमीन व मोमोज प्रQी में खाने को नहीं दिये तो समुदाय विशेष के युवक ने ठेली संचालक को पीट दिया। जिसके बाद दोनो पक्षों के लोग आमने सामने आ गये और जमकर पथराव हुआ, जिससे कई लोग घायल हो गये। तनावपूर्ण माहौल के दौरान मौके पर पहुंची पुलिस ने मामला शांत कराकर तीन लोगों को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।
मुकेश यादव निवासी श्रीदेव सुमननगर बल्लूपुर रोड ने बताया कि वह अपने घर के बाहर ही एक फास्ट फूड सेंटर चलाता है। रविवार रात को वह अपनी दुकान पर काम कर रहा था तो शोएब नाम का एक युवक जोकि आपराधिक प्रवृति का है, उसने चाऊमीन व मोमोज फ्री में खाने के लिए मांगा। मना करने पर आरोपी ने उसके साथ मार पिटाई शुरु कर दी। जब रोकने का प्रयास किया गया तो उसने फोन पर अपने पिता राशिद एवं भाई सहित अन्य 40—50 लोगों को मौके पर बुला लिया। बताया कि आरोपियों ने उसके घर पर घुसकर उस पर धारदार हथियारों, लाठी डंडो से जानलेवा हमला किया गया। बताया जा रहा है कि इस लड़ाई झगड़े के दौरान अशोक थापा व गौरव कपूर को भी चोटें आयी है। जिसके बाद मुकेश यादव द्वारा भी अपने साथियों को फोन पर सूचना दी। जिसके बाद कई हिन्दूवादी संगठन वहां मौके पर पहुंच गये और दोनों पक्ष आमने सामने हो गये। जिसके बाद विशेष समुदाय के लोगों ने हिन्दूवादी संगठन के कार्यकर्ताओं पर भी जमकर ईट पत्थरों से हमला कर दिया जिससे वहां पर अफरा तफरी मच गयी और लोग अपनी जान बचाने के लिए इधर उधर भागने लगे। इस दौरान कई अन्य लोग घायल भी हो गये।
दो समुदायों के आमने सामने होने की सूचना मिलते ही कैण्ट कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची और पुलिस ने काफी मशक्कत के बाद भीड को शांत कराया। हालांकि इस दौरान पुलिस को भी जनता के विरोध का सामना करना पडा था। मामला शांत होने के बाद पुलिस मौके से सुहेब, राशिब व हारिफ को हिरासत में लेकर चली गयी। तीन लोगों की गिरफ्तारी के बाद मामला शांत हुआ। इस दौरान देर रात्रि तक मौके पर फोर्स तैनात रहीं।
भाजपा नेता अदित्य कुमार ने सम्पर्क करने पर बताया कि मुकेश यादव भाजपा कार्यकर्ता है तथा कार्यकर्ता के घर में घुसकर मारपीट करने की सूचना पर वह भी मौके पर पहुंचे थे उस दौरान समुदाय विशेष के लोग ईट पत्थर से हमला कर रहे थे। सम्पर्क करने पर कैण्ट कोतवाल सम्पूर्णानंद गैरोला ने बताया कि तीन लोगों को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। वहीं चर्चा यह भी है कि आरोपी युवक बाइक राइडर है जो मना करने के बाद भी क्षेत्र में तेज गति से वाहन चलाता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here