एसटीएफ ने किया 3 किलो अफीम के साथ ड्रग तस्कर को गिरफ्तार

0
244

देहरादून। एसटीएफ ने तीन किलो अफीम के साथ एक को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसको न्यायालय में पेश किया जहां से उसको न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया।
मिली जानकारी के अनुसार पुलिस महानिदेशक उत्तराखंड अशोक कुमार के दिशा निर्देशन पर एसएसपी एसटीएफ आयुष अग्रवाल द्वारा ड्ग्स डीलरों के विरुद्र कार्यवाही के आदेश के क्रम में सीओ एसटीएफ कुमाऊ सुमित पांडे एवं प्रभारी निरीक्षक एएनटीएफ पवन स्वरुप के नेतृत्व में ए.एन.टी.एफ टीम(एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स) द्वारा थाना पुल भटृा टीम के साथ एक ज्वाइंट ऑपरेशन में गत देर रात्रि जनपद उधम सिंह नगर के पुलभटृा थाना क्षेत्र से एक अंतरराज्यीय ड्रग्स तस्कर राकेश पुत्र मेहताब सिंह निवासी ग्राम ताल गोटिया थाना फरीदपुर जिला बरेली, उत्तर प्रदेश को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से करीब 03 किलो अफीम बरामद की गयी। गिरफ्तार आरोपी ने पूछताछ में बताया गया कि वह बदायूं से अफीम लाकर उत्तराखंड में सप्लाई करता हैं। एसटीएफ की इस कार्रवाई में आरक्षी विरेंद्र चौहान व आरक्षी अमरजीत सिंह की विशेष भूमिका रही।
एसएसपी एसटीएफ आयुष अग्रवाल द्वारा बताया गया कि गत रात्रि एसटीएफ की एएनटीएफ कुमाऊं यूनिट को उत्तर प्रदेश— उत्तराखंड बॉर्डर पर ड्रग की बड़ी डिलीवरी होने का गोपनीय इनपुट प्राप्त हुआ था, जिस पर टीम के द्वारा कार्यवाही करते हुए उत्तर प्रदेश की सीमा से लगे जनपद उधम सिंह नगर के पुलभटृा थाना क्षेत्र से एक अन्तर्राज्यीय ड्रग तस्कर को गिरफ्तार किया है जिसके कब्जे से भारी व्यावसायिक मात्रा में अफीम की बरामदगी हुयी है।
गिरफ्तार आरोपी से ड्रग के सम्बन्ध में विस्तृत पूछताछ की जा रही है उसके आधार पर आगे कार्यवाही की जायेगी। उत्तराखण्ड के ऐसे इलाके जो पड़ोसी उ.प्र. राज्य की सीमा से लगे हुए हैं वहाँ पर उ.प्र. के ड्रग माफिया द्वारा ड्रग की सप्लाई जाती है फिर वहाँ से उत्तराखण्ड के छोटे—छोटे ड्रग डीलर उसे पूरे उत्तराखण्ड में सप्लाई करते हैं, इस प्रकार नशे का नेटवर्क चलता रहता है। कल टीम को बड़ी सफलता हाथ लगी है गिरफ्तार आरोपी के विरुद्ध एसटीएफ द्वारा थाना पुलभटृा में एनडीपीएस एक्ट की मुकदमा दर्ज कर उसको न्यायालय में पेश किया जहां से उसको न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here