सड़कों पर पसरा सन्नाटा, छावनी में तब्दील हुआ शहर

0
48

  • बाजार, स्कूल—कॉलेज बंद
  • घरों में ही पढ़ी गई जुमे की नमाज

हल्द्वानी। बीते कल हल्द्वानी में हुई हिंसा और आगजनी के बाद आज शहर की सड़कों पर सन्नाटा पसरा हुआ है। पूरे शहर की सड़कों पर सिर्फ पुलिस वालों का जमावड़ा है अधिकारियों की गाड़ियों के सायरनों की आवाज के अलावा कहीं कोई शोर सुनाई नहीं दे रहा है।
आज जुमे की नमाज के लिए भी लोगों को घरों से मस्जिद जाने की अनुमति नहीं दी गई वैसे भी अधिकांश लोग आज घरों में ही कैद रहे। क्योंकि बाजार, स्कूल कॉलेज पहले ही बंद कर दिए गए थे। कल हुई हिंसा के बाद हल्द्वानी में कर्फ्यू लगा दिया गया था पुलिस ने आज किसी को भी आवाजाही की इजाजत नहीं दी। कुछ लोगों ने जुमे की नमाज के लिए मस्जिद जाने के प्रयास किये थे लेकिन पुलिस ने उन्हें रोक दिया। पुलिस की सख्त हिदायत थी कि किसी की सूरत में लोगों को एक साथ इकट्ठा नहीं होने दिया जाए।
उत्तर प्रदेश की सीमाओं में खास तौर पर पुलिस प्रशासन द्वारा सतर्कता बरती जा रही है क्योंकि आई एम ए द्वारा यूपी के बरेली में इस घटना के बाद तीखी प्रतिक्रिया की गयी थी तथा कुछ पंपलेट बांटकर लोगों को भड़काने के प्रयास भी किए गए थे तथा कुछ मुस्लिम नेताओं द्वारा गिरफ्तारी देने या धार्मिक स्थलों की सुरक्षा करने की हिदायतें दी गई थी। यूपी से उत्तराखंड आने वाले सभी वाहनों की कड़ाई से बॉर्डर पर चेकिंग का काम भी किया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here