तहरीक-ए-तालिबान ने किया पाकिस्तानी सेना पर हमला, 9 सैनिक बनाए बंधक

0
65


कराची। पाकिस्तान की सेना के कई जवानों और पुलिस कर्मियों पर हमला हुआ है। इस हमले में कई पा​क सैनिकों और पुलिसकर्मियों की मौत हो गई है। इसकी संख्या अभी स्पष्ट नहीं हो सकी है। 9 सैनिकों को बंधक बना लिया गया है। यह हमला रविवार को तालिबान के ‘जुड़वा’ तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान ने किया है। रविवार को पाकिस्तान के उत्तर पश्चिम में स्थित खैबर पख्तूनख्वा में बन्नू छावनी में आतंकवाद निरोधी विभाग (सीटीडी) पर यह हमला हुआ है। जानकारी के मुताबिक इस हमले में सेना के कई जवानों और पुलिसकर्मियों की मौत हो गई, जिनकी संख्या अभी स्पष्ट नहीं हो सकी है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार आतंकियों ने खतरनाक हथियार से हमला किया, जिसमें हैंड ग्रेनेड और रॉकेट लॉन्चर भी शामिल हैं। वहीं एक अन्य घटना में दक्षिणी वजीरिस्तान में थाने पर हमले में कम से कम चार पुलिसकर्मियों की मौत हो गई है। यह जानकारी पाक पुलिस के सूत्रों से मिली है।
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक छह-सात टीटीपी के सदस्यों ने सीटीडी स्टेशन पर हमला किया था। यहां कैद किए गए अपने साथियों को छुड़ाया और 15-20 लोगों को बंधक बनाकर इमारत पर कब्जा कर लिया। रिपोर्ट्स के मुताबिक टीटीपी लड़ाके पूरी तैयारी के साथ आए थे। सीटीडी मुख्यालय के अंदर से टीटीपी के सदस्यों ने एक वीडियो जारी किया, जिसमें बताया गया कि पाकिस्तानी सेना के 9 कर्मियों को बंधक बनाया गया है। इसमें सूबेदार मेजर खुर्शीद अकरम भी शामिल हैं।
टीटीपी ने अफगानिस्तान जाने के लिए एक सुरक्षित रास्ते की मांग की है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इसी बीच सीटीडी बिल्डिंग से जुड़ी फोन लाइन को काट दिया गया है। टीटीपी के उग्रवादियों ने नागरिकों को शरिया का पालन करने वाले पम्पलेट भी बांटे। इससे पहले 15 दिसंबर को टीटीपी लड़ाकों और पाकिस्तानी सैनिकों के बीच सीमा पार से झड़प हुई। रिपोर्ट्स के मुताबिक टीटीपी की ओर से मोर्टार और मशीन गन का इस्तेमाल किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here