एसडीआरएफ ने नदी में फंसे 9 लोगों की बचाई जान

0
553

भागीरथी में टापू पर फंस गए थे सभी

उत्तरकाशी। भागीरथी नदी में अचानक जलस्तर बढ़ने से 9 लोग नदी के बीच टापू पर फंस गये। जिन्हे किसी तरह रेस्क्यू कर एसडीआरएफ ने बाहर निकाला।
प्राप्त जानकारी के अनुसार मनेरी बांध के पास बनी एक अस्थाई पुलिया से यह सभी लोग नदी में गए थे लेकिन अचानक बारिश और बाढ़ के पानी के कारण नदी का जलस्तर बढ़ने लगा तथा वह पुलिया जो पत्थरों और लकड़ी से अस्थाई रूप से बनाई गई थी पानी के तेज बहाव में बह गई जिसके कारण खनन कार्य से नदी में गए 9 लोग नदी में फंस गए। अपने आप को पानी से घिरा देखकर यह सभी लोग नदी के बीच बने एक टापू पर पहुंच गए लेकिन उनके वापस लौटने का कोई रास्ता नहीं बचा था।
नदी में फंसे लोगों द्वारा मोबाइल के जरिए अपने नदी में फंसे होने की सूचना अपने परिचितों को दी गई। मौके पर पहुंचे लोगों ने जब देखा कि वह उन्हें नहीं निकाल सकेंगे तब इसकी सूचना स्थानीय लोगों ने जिला प्रशासन को दी। देर रात मौके पर पहुंची एसडीआरएफ की टीम ने घंटों की कड़ी मशक्कत कर चलाए गए रेस्क्यू के बाद इन्हें किसी तरह सुरक्षित बाहर निकाला जा सका और उनकी जान बच सकी है।
उल्लेखनीय है कि बीते कुछ दिनों से उत्तरकाशी और रुद्रप्रयाग में भारी बारिश हो रही है बीते कल उत्तरकाशी में भारी बारिश के कारण नगर की सड़कों पर जल सैलाब की स्थिति पैदा हो गई तथा कई मकानों और दुकानों में पानी घुस गया था। भागीरथी में इसी बारिश के कारण जलस्तर बढ़ने से यह लोग नदी में फंस गए थे जिन्हें किसी तरह बचा लिया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here