दस साहित्यकारों को उत्तराखंड साहित्य गौरव सम्मान

0
118

देहरादून। भाषा विभाग द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी द्वारा आज सूबे के 10 साहित्यकारों को उत्तराखंड साहित्य गौरव सम्मान से सम्मानित किया गया।
ईसी रोड स्थित आईआरडीटी सभागार में आयोजित इस सम्मान समारोह को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि आज आपको सम्मानित करते हुए मुझे ऐसा लग रहा है कि मैं आपको सम्मानित करके स्वयं को सम्मानित महसूस कर रहा हूं। उन्होंने कहा कि साहित्य को समाज का दर्पण कहा जाता है। साहित्यकार की समाज निर्माण में क्या भूमिका होती है उसका कोई मोल नहीं हो सकता है। और किसी भी साहित्यकार को उसके सामाजिक योगदान के लिए क्या सम्मानित किया जा सकता है आपके सम्मान को शब्दों में भी बयान नहीं किया जा सकता। यह मेरा सौभाग्य है कि मुझे आपके सम्मान का यह अवसर मिला है। आपको सम्मानित करके मैं स्वयं को सम्मानित महसूस कर रहा हूं। उन्होंने कहा कि आप और अच्छे से अच्छा साहित्य सृजित करते रहे यही हमारी कामना है।
इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने 10 साहित्यकारों को उत्तराखंड गौरव सम्मान प्रदान किया। जिसके तहत उन्हें एक—एक लाख रुपये और एक स्मृति चिन्ह भेंट किया गया। इस अवसर पर अनेक गणमान्य लोग व अधिकारी भी मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here