रातभर रेस्क्यू आपरेशन चला कर एसडीआरएफ ने बचाई कई जान

0
96

देहरादून। राज्य में भारी वर्षा के चलते एसडीआरएफ की टीमों द्वारा रात भर रेस्क्यू अभियान चला कर कई लोगों की जान बचा ली गयी है।
बीते रोज एसडीआरएफ को सूचना मिली कि सतपुली में हंस फाउंडेशन अस्पताल के पास एक वाहन मलवे मे फंसा है, जिसमे कुछ व्यक्ति सवार है, जिसे बाहर निकालने हेतु एसडीआरएफ टीम की आवश्यकता है। सूचना पर कार्यवाही करते हुए एसडीआरएफ टीम ने मौके पर पहुंच कर कार सवार दोनो लोगों का बाहर निकाला जिनके नाम कल्याण सिंह व राहुल बताये जा रहे है। वहींं दूसरी ओर एसडीआरएफ टीम ने एक सूचना के आधार पर हीरा डूंगी अल्मोड़ा में एक ध्वस्त मकान के मलबे में फंसी हुई घायल युवती को बाहर निकाल कर अस्पताल पहुंचाया गया। चमोली में भी एसडीआरएफ टीम द्वारा मलबे में फंसे चार मजदूरों को बाहर निकाला गया।
सोनप्रयाग में भी एसडीआरएफ टीम ने एक सूचना के बाद जंगल चट्टी में फंसे 22 यात्रियोेंं को बाहर निकाला गया। वहीं गंगोत्री में 25 टै्रकर फंसे होने की सूचना पर एसडीआरएफ टीम ने मौके पर पहुंच कर कड़ी मशक्कत के बाद सभी ट्रैकरों को सुरक्षित बाहर निकाला गया।
चौकी लिंचोली के समीप एक स्थान पर वेस्ट बंगाल निवासी एक महिला का स्वास्थ्य खराब होने की सूचना पर एसडीआरएफ टीम ने उसे अस्पताल पहुंचाया गया। केदारनाथ स्थित घोड़ा पड़ाव के समीप एक व्यक्ति की तबियत खराबा होने की सूचना पर एसडीआरएफ टीम ने उसे अस्पताल पहुंचाया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here