महामारी पर छिड़ा राजनीतिक महाभारत

0
86

भाजपा व पीएम रोके अपने कार्यक्रमः कांग्रेस

मंडाविया के पत्र को लेकर कांग्रेस का जवाब
राहुल गांधी को भारत जोड़ो यात्रा रोकने की राय

नई दिल्ली/देहरादून। चीन से आ रही कोरोना की खबरों के साथ देश के राजनीतिक दलों के बीच महामारी पर महाभारत शुरू हो गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया द्वारा राहुल गांधी पर उनकी भारत जोड़ो यात्रा को लेकर कोरोना फैलाने का आरोप लगाते हुए अपनी यात्रा को रोकने के लिए पत्र लिखे जाने पर कांग्रेस ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है।
राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि मंडाबिया को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर यह राय क्यों नहीं दी जा रही है कि प्रधानमंत्री से अपनी उन रैलियों और रोड शो को रोकने के लिए कहे जिनमें हजारों हजारों लोगों की भीड़ उमड़ रही है। उनका कहना है कि क्या कोरोना को पता है कि यह प्रधानमंत्री की रैली है इसलिए मुझे यहां नहीं जाना है।
उन्होंने कहा कि गुजरात के चुनाव के दौरान प्रधानमंत्री ने दर्जनों ऐसी रैलियां व रोड शो किये जिनमें बेशुमार भीड़ उमड़ी उसके बाद भी वह त्रिपुरा मेंं बड़े कार्यक्रम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा से इस कदर भयभीत है कि अब वह कोरोना के बहाने राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा को रोकने का प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि उनकी भारत जोड़ो यात्रा में भीड़ और मिल रहे जनसमर्थन से भाजपा डर गई है और अब भाजपा नेता राहुल गांधी को कोरोना फैलाने का आरोप लगाकर उनकी भारत जोड़ो यात्रा को रोकना चाहते हैं। कांग्रेसी नेताओं का साफ कहना है कि पीएम और भाजपा पहले अपने सभी कार्यक्रमों को रोकें कांग्रेस भी अपनी यात्रा को रोक देगी।
जहां तक बात देश में कोरोना की स्थिति को लेकर है, इस बारे में एम्स के मुखिया डॉ. गुलेरिया का मानना है कि पहले जब कोरोना आया तब देश के लोगों की इम्यूनिटी इतनी मजबूत नहीं थी जितनी आज है वही वैक्सीन का कवर भी अब जनता को मिल चुका है इसलिए अब कोरोना पहले जैसा प्रभावी नहीं हो सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here