हर गरीब तक पहुंचे योजनाओं का लाभः पीएम

0
372

पीएम ने की राज्य के सांसदों से चाय पर चर्चा

नई दिल्ली/देहरादून। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज नई दिल्ली में सदन की कार्रवाई स्थगन के बाद उत्तराखंड के सभी सांसदों से मुलाकात कर राज्य की विकास योजनाओं पर बातचीत की। प्रधानमंत्री ने सांसदों से कहा कि राज्य में चलने वाली विकास योजनाओं का लाभ कैसे हर गांव और अंतिम छोर पर बैठे व्यक्ति तक पहुंचाया जा सकता है इस बात को सुनिश्चित किया जाए।
चाय पर हुई इस चर्चा के दौरान उत्तराखंड के सभी 5 लोकसभा सांसद और दोनों राज्यसभा सांसद मौजूद थे। प्रधानमंत्री मोदी का कहना है कि केंद्र और राज्य के स्तर पर गरीबों के कल्याण और राज्य के विकास के लिए तमाम योजनाएं चलाई जा रही हैं। इन योजनाओं का सभी पात्र व्यक्तियों तक लाभ पहुंच रहा है या नहीं इसकी मॉनिटरिंग जरूरी है। उनका कहना है कि किस क्षेत्र के लोगों को उनका लाभ नहीं मिल पा रहा है तथा जहां योजनाओं का लाभ नहीं पहुंच रहा है वहां कैसे लाभ पहुंचाया जा सकता है इस पर काम करने की जरूरत है। उन्होने कहा कि गरीबों के कल्याण के लिए जितनी भी योजनाएं केंद्र अथवा राज्य सरकार के स्तर पर चलाई जा रही हैं उनका लाभ समाज के अंतिम छोर के व्यक्ति तक जब तक नहीं पहुंच पाता है तब तक उसका कोई लाभ नहीं होगा।
राज्य के सांसदों द्वारा इस अवसर पर प्रधानमंत्री से राज्य की तमाम समस्याओं पर चर्चा की गई। राज्य में चल रही योजनाओं की कार्य प्रगति से पीएम को अवगत कराया गया। यहां यह उल्लेखनीय है कि भाजपा ने अभी से आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियां शुरू कर दी हैं। भाजपा ने 2019 के चुनाव में राज्य की सभी 5 लोकसभा सीटें जीती थी तथा वर्तमान में उसके पांच लोकसभा और दो राज्यसभा सांसद हैं। भाजपा के सामने अब 2024 के चुनाव में एक बार फिर अपने पुराने प्रदर्शन को दोहराने की चुनौती है। अगर भाजपा ऐसा कर सकी तो यह उसकी एक और ऐतिहासिक जीत होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here