हमास ने इजरायल पर दागे 5000 से अधिक रॉकेट !

0
184


नई दिल्ली। गाजा पट्टी में फिलिस्तीनी आतंकवादियों ने शनिवार तड़के इजराइल की ओर दर्जनों रॉकेट दागे हैं, जिससे इजराइल थर्रा गया है और राजधानी तेल अवीव समेत पूरे इजराइल में सायरन अलर्ट सुने जा रहे हैं। इजराइली मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, गाजा में हवा में रॉकेटों की आवाजें सुनी जा सकती हैं और सुबह-सुबह बैराज के दौरान सायरन की आवाज़ उत्तर में लगभग 70 किलोमीटर (40 मील) दूर तेल अवीव तक सुनी गई है। माना जा रहा है, कि रॉकेट हमले के बाद इजराइल जवाबी कार्रवाई कर सकता है और भीषण हमला किए जाने की आशंका जताई जा रही है, जैसा हमेशा इजराइल, हमला होने के बाद करता है।
हमास के उग्रवादियों ने इजरायल पर 5000 से अधिक रॉकेट दागने का दावा किया है। वहीं इजराइली सेना का कहना है कि वह गाजा पट्टी में कुछ ठिकानों को निशाना बनाकर पर हमला कर रही है। आतंकवादी समूह हमास द्वारा इजराइल के खिलाफ एक नये सैन्य अभियान की घोषणा करने के बाद यरूशलम में हवाई हमले के लिए सतर्क करने वाले सायरन बज रहे हैं। इजराइल द्वारा रॉकेट-रोधी प्रणाली तैनात किए जाने के बाद कम से कम तीन विस्फोट की आवाज सुनी गई। इससे पहले, हमास की सैन्य शाखा के एक नेता ने दावा किया कि उसने नये सैन्य अभियान के तहत इजराइल में 5,000 से अधिक रॉकेट दागे हैं।
गाजा पट्टी में सक्रिय फलस्तीनी उग्रवादियों ने शनिवार तड़के इजराइल की ओर दर्जनों रॉकेट दागे, जिससे देशभर में हवाई हमले के प्रति अलर्ट करने वाले सायरन बज उठे। उग्रवादियों द्वारा रॉकेट दागे जाने के बाद एक बार जंग के आसार बनते दिखाई दे रहे हैं। गाजा पट्टी के आकाश में इजराइल की तरफ दागे जाने वाले रॉकेट की आवाजें गूंजी, जबकि इजराइल में हवाई हमले के प्रति अलर्ट करने वाले सायरन की ध्वनि लगभग 70 किलोमीटर दूर उत्तर में देश की आर्थिक एवं सांस्कृतिक राजधानी तेल अवीव में भी सुनाई दी। इजराइल की ‘मैगन डेविड एडोम’ बचाव एजेंसी ने बताया कि दक्षिणी इजराइल में एक इमारत से रॉकेट टकराने से 70 वर्षीय महिला गंभीर रूप से घायल हो गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here