इंजीनियरिंग के छात्र ने दी एयरपोर्ट उड़ाने की धमकी

0
248


बेंगलुरु। नॉर्थ-ईस्ट सीईएन क्राइम पुलिस और बेंगलुरु इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड पुलिस की एक संयुक्त टीम ने केम्पेगौड़ा इंटरनेशनल एयरपोर्ट को लेकर कथित तौर पर बम से उड़ाने की धमकी मिलने पर एक 20 साल के इंजीनियरिंग स्टूडेंट को गिरफ्तार किया है। कुडलू गेट निवासी आरोपी वैभव गणेश इलाहाबाद के मोतीलाल नेहरू राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान में इंजीनियरिंग के तीसरे वर्ष का छात्र है।
वैभव गणेश ने 10 दिसंबर की रात ट्वीट किया, ”मैं बेंगलुरु इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड पर बमबारी करूंगा ताकि वे शहर के करीब एक पुल को बना सकें।” केम्पेगौड़ा इंटरनेशनल एयरपोर्ट टर्मिनल के मैनेजर रूपा मैथ्यू ने बेंगलुरु इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड पुलिस को शिकायत दर्ज कराई थी, जिसने आईपीसी की धारा 505 (सार्वजनिक शरारत करने वाले बयान) और 507 (गुमनाम संचार की ओर से आपराधिक धमकी) का केस दर्ज किया था।
पुलिस उपायुक्त (पूर्वोत्तर) अनूप ए शेट्टी ने आरोपी को पकड़ने के लिए एक विशेष टीम का गठन किया। पुलिस ने तकनीकी मदद से मंगलवार (20 दिसंबर) को कुडलू गेट निवासी वैभव गणेश को पकड़ा और उसका मोबाइल फोन जब्त कर लिया, जिससे उसने बमबारी के बारे में ट्वीट किया था। पूछताछ के मुताबिक, आरोपी गणेश ने बताया कि वह 10 दिसंबर की रात फ्लाइट से इलाहाबाद से बेंगलुरु आया था। जब वह घर जा रहा था तो उसे लगा कि एयरपोर्ट उसके घर से दूर है और ट्रैफिक की गति धीमी है।
पुलिस के मुताबिक, बेंगलुरु एयरपोर्ट से जाने के दौरान वैभव गणेश की मां ने उसे कई बार फोन करके पूछा था कि घर पहुंचने में कितना समय लगेगा, जिसके बाद देर होने की वजह से गुस्से में आकर गणेश ने बमबारी के बारे में ट्वीट कर दिया। आरोपी के माता-पिता शहर की आईटी कंपनियों में काम करते हैं। उन्हें जांच अधिकारी के सामने पेश होने का नोटिस दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here