बुर्का पहनकर कॉलेज पहुंची छात्राओं को कॉलेज प्रशासन ने गेट पर रोका, कॉलेज में हंगामा

0
41


मुरादाबाद। यूपी के मुरादाबाद जिले के हिंदू कॉलेज में बुधवार को बुर्का पहनकर पहुंची छात्राओं कॉलेज प्रशासन ने गेट पर ही रोक दिया। मुस्लिम लड़कियों को गेट पर रोकने के बाद कॉलेज में हंगामा हो गया। कॉलेज ने एक जनवरी से ही पूरी तरह से ड्रेस कोड लागू किया है। कॉलेज प्रशासन ने उन्हें ड्रेस कोड में ही प्रवेश देने की बात कही। जिसे लड़कियों ने मानने से इनकार कर दिया।
जानकारी के मुताबिक बुधवार की सुबह हिन्दू कॉलेज की आठ छात्राएं बुर्का पहन कर कॉलेज पहुंची थी। चूंकि कॉलेज में पहले ही ड्रेस कोड की व्यवस्था लागू हो चुकी है, इसलिए कॉलेज प्रबंधन ने इन छात्राओं को गेट पर रोक दिया। उन्हें साफ तौर पर कह दिया गया कि किसी भी छात्र या छात्रा को बुरका या विशेष वस्त्र पहनकर अंदर नहीं आने दिया जाएगा।
इस घटना की जानकारी मिलने के बाद समाजवादी छात्र सभा के जिलाध्यक्ष असलम चौधरी भी वहां पहुंच गए। उन्होंने आपत्ति जताई कि कॉलेज में बिना बुर्का जाने पर मुस्लिम छात्राएं असहज हो रही हैं। वो गेट पर ही धरने पर बैठ गए। छात्राओं ने कहा कि ये उनका अधिकार है कि वो बुर्के में कॉलेज जाएंगी। पहले बुर्के में आती रही हैं। हंगामे की सूचना मिलने पर कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंच गए। पुलिस के दखल के बाद मामला शांत हुआ। जिसके बाद छात्राएं चली गईं।
इसके बाद समाजवादी छात्र सभा के कार्यकर्ताओं ने हिंदू कॉलेज बोर्ड को ज्ञापन सौंपा। इस घटनाक्रम पर प्रिंसिपल का कहना है कि चाहे कोई भी हो ड्रेस के बिना उसको प्रवेश नहीं दिया जाएगा। दो महीने पहले ही ड्रेस कोड को लेकर सूचना जारी कर दी गई थी। इस मामले में कॉलेज के चीफ प्राक्टर डॉ. एपी सिंह ने बताया कि दो माह पहले ही घोषणा कर दी गई थी कि एक जनवरी से कॉलेज में ड्रेस पहनकर आना अनिवार्य है। यह नियम सभी के लिए लागू है।
कॉलेज प्रशासन की ओर से जारी की गई जानकारी में कहा गया है कि, मुस्लिम छात्राओं के लिए कॉलेज गेट पर एक कक्ष बनाया गया है। यहां छात्राएं बुर्का बदल सकती हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here