चारधाम यात्रा को लेकर कांग्रेसियों का विधानसभा पर हल्ला बोल

0
106

देहरादून। तीर्थ पुरोहितों और व्यापारियों के आंदोलन के बीच आज चारधाम यात्रा शुरू करने के समर्थन में उतरे कांग्रेसियों ने विधानसभा पर जोरदार प्रदर्शन किया। सरकार पर यात्रा शुरू करने मे हीला—हवाली करने का आरोप लगाते हुए कांग्रेसी नेताओं ने सरकार से शीघ्र चारधाम यात्रा शुरू करने की मांग की है।
प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने कहा कि राज्य के लाखों लोगों की आजीविका चारधाम यात्रा पर निर्भर है लेकिन सरकार के उदासीन रवैये और उचित न्यायालीय पैरवी के अभाव में लगातार दूसरे साल भी चारधाम यात्रा ठप पड़ी हुई है जिससे लोगों के सामने भुखमरी की स्थिति पैदा हो गई है। उन्होंने सरकार पर संवेदनहीनता का आरोप लगाते हुए कहा कि अगर सरकार को छोटे व्यापारियों, उघमियों व तीर्थ पुरोहितों की रोजी—रोटी की जरा भी चिंता होती तो राज्य में बहुत पहले चारधाम यात्रा शुरू हो गई होती। उन्होंने कहा कि सरकार ने अदालत में ठीक से पैरवी नहीं की जिसके कारण यात्रा अभी तक शुरू नहीं हो सकी है उनका कहना है कि अब यात्रा सीजन में सिर्फ महीने डेढ़ महीने का समय ही शेष बचा है अगर यात्रा शीघ्र शुरू नहीं हुई तो यह साल भी शुन्य हो जाएगा।
कांग्रेस नेताओं का कहना है कि सरकार सही मायने में यात्रा शुरू करना ही नहीं चाहती है क्योंकि उसने यात्रा की कोई पूर्व तैयारियां की ही नहीं है। राज्य की सड़कें पूरी तरह से बदहाल है तथा इन यात्रा मार्गों पर जन सुविधाओं का भारी अभाव है। उन्होंने सरकार को शीघ्र यात्रा शुरू न करने पर आंदोलन तेज करने की चेतावनी दी। प्रदर्शन करने वालों में पूर्व मंत्री मंत्री प्रसाद नैथानी, हीरा सिंह बिष्ट, नवप्रभात, दिनेश अग्रवाल, सूर्यकांत धस्माना, लालचंद शर्मा, राजीव महर्षि, पूर्व विधायक राजकुमार सहित सैकड़ों कांग्रेसी कार्यकर्ता शामिल थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here