भारत-बांग्लादेश बॉर्डर पर भारतीय नागरिक को बीएसएफ ने मारी गोली !

0
202


नई दिल्ली। भारत-बांग्लादेश बॉर्डर के पास सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने मवेशी तस्करी में कथित संलिप्तता होने पर एक भारतीय नागरिक को गोली मार दी। मृतक की पहचान 26 वर्षीय प्रेम बर्मन के रूप में हुई है। जो पश्चिम बंगाल के कूचबिहार जिले के गीतालदह गांव का रहने वाला था। घटना कूचबिहार के दिनहाटा कस्बे में शुक्रवार रात की है। इस क्षेत्र में बांग्लादेश के साथ लंबा बॉर्डर सटा हुआ है।
पुलिस अधीक्षक सुमित कुमार ने बताया कि बंगाल पुलिस ने सीमा क्षेत्र से सटे एक खेत से बर्मन का शव बरामद किया। उन्होंने कहा, “लड़के के दोनों पैरों में गोली लगी थी। जब हम उसे अस्पताल लेकर पहुंचे तो उसे डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। आगे की जांच में मदद के लिए शव को अब पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है।”
बीएसएफ ने एक बयान में दावा किया कि बर्मन को भारत-बांग्लादेश बॉर्डर पर कंटीले तारों के सीमांकन के पास बांग्लादेश के लालमोनिरहाट जिले के पास कथित रूप से गायों के एक झुंड की तस्करी करते देखा गया था। हालांकि, बर्मन के परिवार ने पहले शनिवार को दावों को खारिज करते हुए कहा कि वह एक प्रवासी श्रमिक था और “सिर्फ दो सप्ताह पहले” अपने पैतृक घर वापस आया था। उन्होंने यह भी कहा कि बीएसएफ अधिकारियों ने प्रेम को गोली लगने के बाद स्थानीय लोगों को उसके शव के पास जाने से मना कर दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here