महान फुटबॉलर पेले की हालत नाजुक

0
65


नई दिल्ली। ब्राजील के महान फुटबॉलर पेले की हालत नाजुक है। वो अभी साओ पाउलो अस्पताल में मौत से जूझ रहे हैं। उनका कैंसर का इलाज चल रहा है। पेले ने क्रिसमस का त्योहार अस्पताल में ही सेलिब्रेट किया है। उनके स्वास्थ्य को देखते हुए परिजन अस्पताल पहुंचने लगे हैं। पेले के स्वास्थ्य में लगातार गिरावट हो रही है जिससे उनकी किडनी और ह्रदय पर असर पड़ा है।
कैंसर से जूझ रहे 82 साल के दिग्गज फुटबॉलर को देखने के लिए उनके करीबी दोस्त और परिवार के सदस्य अस्पताल में जुटने लगे हैं। रविवार सुबह उनके बेटी केली नैसिमेंटो ने इंस्टा में परिवार की फोटो पोस्ट की। 3 घंटे पहले अपनी इंस्टा पोस्ट में नैसिमेंटो ने लिखा- ‘कृतज्ञता, प्यार, परिवार का साथ…यही क्रिसमस का सार है। क्रिसमस पर आपके द्वारा भेजे गए इतने सारे प्यार के लिए धन्यवाद…आभार और प्रेम। इस मजेदार और अद्भुत जीवन में मैं उनके (पेले) बिना कुछ भी नहीं होती। आज और हमेशा, मैरी क्रिसमस।’
बता दें कि पेले रूटीन चेकअप के लिए अस्पताल में भर्ती हुए थे, लेकिन धीरे-धीरे उनकी हालत बिगड़ने लगी। वे अब तक बाहर नहीं निकल पाए हैं। पेले को हृदय संबंधी समस्याएं थीं। पेले ने 1958, 1962 और 1970 में ब्राजील को विश्व कप का गौरव दिलाया। नेमार ने हाल ही में 2022 फीफा विश्व कप के दौरान ब्राजील के अग्रणी स्कोरर (77 गोल) के पेले के सर्वकालिक रिकॉर्ड की बराबरी की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here