त्रिवेंद्र सिंह रावत को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी
राहत: भ्रष्टाचार की नहीं होगी सीबीआई जांच

0
103

हाईकोर्ट नें दिए थे सीबीआई जांच के आदेश

नई दिल्ली। पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत को आज सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत मिली है। उनके ऊपर लगे भ्रष्टाचार के मामले की सीबीआई जांच अब नहीं होगी। कोर्ट का मानना है कि इस मामले की सीबीआई जांच का कोई औचित्य नहीं है।
उल्लेखनीय है कि एक पत्रकार द्वारा पूर्व मुख्यमंत्री पर एक भ्रष्टाचार के मामले में आरोप लगाते हुए हाईकोर्ट में केस दायर किया था, जिसकी सीबीआई जांच के आदेश नैनीताल हाईकोर्ट द्वारा दिए गए थे। जिसके खिलाफ पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत सुप्रीम कोर्ट गए थे।
इस मामले में एक नया मोड़ तब आया था जब राज्य की वर्तमान सरकार द्वारा इस मामले में अपने पैरवी से हाथ पीछे खींचते हुए एक आवेदन पत्र सुप्रीम कोर्ट में दिया गया था जिसे लेकर जब राजनीतिक स्तर पर हंगामा शुरू हुआ तो सरकार ने फिर अपना रुख बदलते हुए इस केस की पैरवी करना स्वीकार कर लिया था। आज सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले की सुनवाई करते हुए कहा कि इसकी सीबीआई से जांच कराने का कोई औचित्य नहीं रह गया है। यहंा यह भी उल्लेखनीय है कि उनके ऊपर यह भ्रष्टाचार के आरोप छत्तीसगढ़ का प्रभारी रहते हुए लेनदेन के आरोप थे। जिन्हें आज सुप्रीम कोर्ट द्वारा खारिज कर दिया गया। हालांकि इस कानूनी लड़ाई को वह पहले ही जीत चुके थे लेकिन सुप्रीम कोर्ट के आज के फैसले से यह साफ हो गया है कि भ्रष्टाचार के इस मामले की सीबीआई जांच नहीं होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here