पर्यटकों पर पुलिस की पैनी नजर

0
278

फर्जी आरटीपीसीआर सहित दस पकड़े
वीकेंड पर चेकिंग अभियान तेज

देहरादून। वीकेंड पर राज्य में उमड़ने वाली भीड़ को रोकने के लिए पुलिस प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद दिखाई दे रहा है। जगह—जगह चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है जिसका असर अब पर्यटकों की संख्या में कमी के रूप में देखा जा रहा है।
राज्य की राजधानी दून, मसूरी, हरिद्वार व नैनीताल सहित सभी पर्यटक स्थलों पर वीकेंड में उमड़ने वाली भीड़ को रोकने के लिए पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था को कड़ा कर दिया है। राज्य की सभी सीमा चौकियों, रेलवे स्टेशन और बस अड्डों पर पुलिस द्वारा चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है तथा बिना 12 घंटे की आरटी पीसीआर जांच रिपोर्ट, स्मार्ट सिटी पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन और होटल की बुकिंग के बगैर किसी भी यात्री को राज्य की सीमाओं में घुसने नहीं दिया जा रहा है।
आशा रोड़ी चेक पोस्ट पर आज जांच के दौरान 10 लोगों की आरटीपीसीआर रिपोर्ट फर्जी पाए जाने पर उन्हें वापस लौटा दिया गया। उधर कुठाल गेट पर पुलिस द्वारा सभी पर्यटकों की जांच पड़ताल की जा रही है। प्रशासन द्वारा टू व्हीलर सवारों को मसूरी जाने पर रोक लगा दी गई है। रेलवे स्टेशन व बस अड्डों पर चेकिंग अभियान जारी है। उधर नैनीताल पहुंचने वाले पर्यटकों तथा हरिद्वार जाने वाले पर्यटकोंं की भी सघन चेकिंग की जा रही है। पुलिस की सख्ती के कारण इस वीक एंड पर पर्यटकों की संख्या में भारी कमी देखी जा रही है।
उल्लेखनीय है कि बीते दिनों हरिद्वार तथा मसूरी और देहरादून के पर्यटक स्थलों पर पर्यटकों की भारी भीड़ देखने को मिली है जिसे नियंत्रित करने में पुलिस के पसीने छूट गए थे तथा कोविड नियमों की भी जमकर धज्जियां उड़ती देखी गई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here