चूहे की हत्या के आरोप में युवक गिरफ्तार

0
133


बदायूं । उत्तर प्रदेश के बदायूं में चूहे की हत्या के आरोप में एक युवक को गिरफ्तार कर लिया गया है। दरअसल इस शख्स ने पिंजरे में चूहे को कैद दिया और फिर उसकी पूंछ में डोरी बांध दी और डोरी के दूसरे हिस्से को एक पत्थर से बांधकर उसे नाले में फेंक दिया। युवक की इस करतूत को पशु प्रेमी व पीएफ के अध्यक्ष विकेंद्र शर्मा ने देख लिया, जिसके बाद उन्होंने चूहे को बाहर निकाला, लेकिन थोड़ी देर बाद ही चूहे की मौत हो गई। जिसके बाद पशु प्रेमी विकेन्द्र ने सदर कोतवाली में पशु क्रूरता की तहरीर दी और पुलिस ने आरोपी को हिरासत में ले लिया।
दरअसल शहर के मोहल्ला कल्याण नगर निवासी विकेंद्र गुरुवार को शहर के गांधी ग्राउंड चौराहे के पास से गुजर रहे थे। इस दौरान उन्होंने पनवड़िया मोहल्ला में रहने वाले एक शख्स को चूहे की पूंछ में डोरी बांधकर उसे नाले में फेंकते हुए देखा। विकेंद्र ने नाले में कूदकर चूहे को बड़ी मुश्किल से बाहर निकाला, लेकिन थोड़ी देर बाद ही चूहे की मौत हो गई। विकेन्द्र ने जब आरोपी की इस हरकत का विरोध किया तो युवक ने कहा कि वो रोज ऐसा ही करेगा, क्योंकि चूहों की वजह से घर में बहुत नुकसान हो रहा है। वो जो कर सकता करे।
विकेन्द्र ने इस पूरे प्रकरण में आरोपी का वीडियो भी बना लिया। आरोपी का नाम मनोज कुमार बताया जा रहा है। आरोपी इसी इलाके में रहने वाला है और मिट्टी के बर्तन व दीये बनाने का काम करता है। विकेन्द्र ने इसके बाद सदर कोतवाली में मनोज के खिलाफ पशु क्रूरता की तहरीर दी। जिसके बाद पुलिस ने चूहे के शव को सील कर दिया और आरोपी मनोज को हिरासत में ले लिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here