जल्द ही हो जायेगी राजधानी वन—वे

0
157

दून में शुरू होगा यातायात का नया प्रयोग

देहरादून। दून में एक बार फिर यातायात पर प्रयोग होने जा रहा है और जिसके चलते जल्द ही राजधानी वन—वे हो जायेगी जिसका खामियाजा जनता को भुगतना पड सकता है।
उल्लेखनीय है राज्य बनने के बाद से ही दून यातायात की प्रयोगशाला बन गया है। जो भी अधिकारी राजधानी में आता है तो वह यातायात पर नया प्रयोग करता है जोकि जनता के लिए सिरदर्द ही साबित होता है। जिसके बाद थक हार कर अधिकारी शांत हो जाता है और फिर वही पुराने ढर्रे पर दून का यातायात चालू हो जाता है। इस प्रकार के कई प्रयोग यहां पर हुए लेकिन कोई भी प्रयोग कारगर साबित नहीं हुआ।
अब दून की यातायात की कमान सम्भालने वाले एसपी यातायात अक्षय प्रहलाद कोडे ने भी यातायात मेंं सुधार के लिए रणनीति तैयार कर ली है। अगर उनकी माने तो वह दून में वन—वे प्लान तैयार कर प्रयोग करने का मन बना चुके हैं। जिसके तहत शहर के कई मुख्य मार्गो पर वन—वे व्यवस्था लागू की जायेगी। जैसे व्रQॉस रोड से ईसी रोड तक वन—वे, ईसी रोड से रोजगार तिराहा सीजेएम तिराहा तक वन—वे किया जायेगा। इसी तरह एमकेपी चौक से दून चौक तक वन—वे रहेगा तथा दून चौक से बुद्धा चौक तक वन—वे किया जायेगा। इसके साथ ही बुद्धा चौक से व्रQॉस रोड तक वन—वे व्यवस्था किये जाने का प्लान तैयार किया गया है। इसमें सबसे ज्यादा चकराने वाली बात तो यह है कि दून चौक से कचहरी रोड व छप्पन भोग तक वन—वे किया जायेगा। लेकिन यहां यह बात नहीं बतायी गयी कि वन—वे से लोग जायेंगे तो हैं लेकिन वापस कहां से आयेगे इस बात की अभी कोई जानकारी नहीं दी गयी है। यह प्लान जिस दिन चालू होगा उसी दिन शायद समाप्त भी हो जायेगा। क्योंकि लोग घरों से निकलेगे तो वन—वे में ही घुमते रह जायेंगे जिसके बाद शोर मचना लाजमी होगा। एसपी यातायात दून को शायद हैदराबाद समझ रहे हैं। अब देखने वाली बात होगी कि यह प्रयोग कितना कारगर साबित होता है। लेकिन यह तय है कि अब जल्द ही राजधानी वन—वे होने जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here