विपिन रावत की हत्या के मामले में आरोपी पति—पत्नी गिरफ्तार

0
4355

देहरादून। विपिन रावत की हत्या के ूमामले में पुलिस ने आरोपी दम्पत्ति को गिरफ्तार कर लिया है। जिनकी निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त बेस बाल स्टिक व कार भी बरामद की है।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दलीप सिंंह कुंवर ने बताया कि बीती 25 नवम्बर को देर रात पंकज रावत पुत्र अब्बल सिंह रावत निवासी केदारपुर बंजारावाला द्वारा थाना कोतवाली में तहरीर देकर बताया गया था कि उनका भाई विपिन रावत उर्फ विक्की अपने दोस्त निखिल राणा, शिवानी व आकांक्षा के साथ तहसील चौक स्थित एक स्थानीय होटल में खाना खाने आया था। बताया कि जब वह लोग खाना खाकर वापस जा रहे थे तो वहां एक कार आयी जिसमेेंं दो महिलाएं व एक पुरूष था। जिनके द्वारा विपिन रावत के साथ गाली गलौच की गई जिसका विरोध करने पर उनके भाई विपिन रावत व दोस्त निखिल के साथ मारपीट की गई जिसमें विपिन रावत गंभीर रूप से घायल हो गया। मामले में पुलिस ने मेडिकल रिपोर्ट के आधार पर मारपीट, गाली गलौज व हत्या का प्रयास का मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गयी। विवेचना मे विनित अरोडा उर्फ मन्नी व पार्थेविया अरोडा पत्नी विनीत अरोडा के नाम सामने आये। अभी पुलिस इन आरोपियों की खोजबीन में जुटी ही थी कि इन आरोपियों ने न्यायालय से अंतरिम जमानत ले ली। इस बीच 3 दिसम्बर को उपचार के दौरान घायल विपिन रावत की मंहत इंद्रेश अस्पताल में मृत्यु हो गयी। जिस पर पुलिस ने आरोपियों पर हत्या का मुकदमा भी पंजीकृत कर दिया गया।
बता दें कि विपिन रावत की मौत के बाद जब परिजनों ने हंगामा काटा और सम्बन्धित चौकी प्रभारी को हटाने की मांग की तो पुलिस के आला अफसरो ने तत्परता दिखाते हुए चौकी प्रभारी को निलम्बित करने के साथ ही आरोपी विनीत अरोडा को प्रिंस चौक व उसकी पत्नी को मोहनी रोड से गिरफ्तार कर लिया गया। जिनके कब्जे से राजपुर रोड से घटना में प्रयुक्त कार व अंसारी मार्ग से घटना में प्रयुक्त बेस बाल स्टिक भी बरामद कर ली गयी है। जिन्हे न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here