उत्तराखंड में बारिश का तांडवः दून में गदेरे में बही कार, युवक की मौत

0
177

सिरोबगड़ में भारी भूस्खलन दर्जनों वाहन दबे, 48 घंटे राज्य में भारी बारिश का अलर्ट
देहरादून। उत्तराखंड में इन दिनों बारिश ने कहर ढहा रखा है बीती रात बारिश के कारण सूबे में भारी जानमाल का नुकसान हुआ है। राजधानी में एक कार गदेरे में बह गई जिसमें सवार एक युवक की मौत हो गई वहीं रुद्रप्रयाग में सिरोबगड़ में हुए भारी भूस्खलन की चपेट में दर्जन भर से अधिक वाहन आ जाने से भारी नुकसान हुआ है। राजधानी के कई क्षेत्रों में घरों में पानी घुस गया जिसमें लोगों को भारी मुश्किलों का सामना करना पड़ा है।
राजधानी दून में कई दिनों से भारी बारिश का क्रम जारी है। बीती रात की बारिश में कारगी क्षेत्र में एक कार गदेरे के तेज बहाव में बह गई जिसमें सवार एक युवक को रेस्क्यू कर किसी तरह बचा लिया गया जबकि दूसरे युवक का कहीं पता नहीं चल सका। आज सुबह जब उसकी तलाश की गई तो घटनास्थल से कई किलोमीटर दूर युवक का शव बरामद हुआ। राजधानी दून के कई आवासीय क्षेत्रों में बारिश का पानी लोगों के घरों व दुकानों में घुस गया जिससे लोगों की रात संकट में बीती।
रुद्रप्रयाग में सिरोबगड़ के पास पहाड़ से हुए भारी भूस्खलन में कई वाहन मलबे की चपेट में आ गए जिसके कारण बड़े नुकसान की खबरें हैं राज्य में ऋषिकेश—बदरीनाथ हाईवे सहित दर्जनों राजमार्गों पर भूस्खलन के कारण आवाजाही पूरी तरह से ठप है। खिर्सू मोटर मार्ग लंबे समय से बंद होने के कारण स्थानीय लोग परेशान हैं वहीं धनगढ़ी नाला भी उफान पर होने से लोगों को खतरा बना हुआ है। उधर मौसम विभाग ने आगामी 48 घंटे के लिए राज्य में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया हुआ है तथा लोगों से पहाड़ की यात्रा पर न जाने व नदी—नालों खालों से दूर रहने को कहा गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here