स्टिंग मामले की सुनवाई अब 31 अगस्त को होगी

0
324

हाई कोर्ट का फैसला आने का इंतजार बढ़ा

नैनीताल। नैनीताल हाईकोर्ट में स्टिंग मामले को लेकर चल रही सुनवाई आज एक बार फिर चल गई अब इस मामले की सुनवाई 31 अगस्त को होगी।
पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत से जुड़े स्टिंग मामले को समाप्त किए जाने संबंधी याचिका पर अब 31 अगस्त को सुनवाई होगी। 2016 के इस मामले को लेकर पूर्व सीएम हरीश रावत द्वारा याचिका दाखिल करते हुए कहा गया था कि तत्कालीन सरकार द्वारा इस केस को वापस ले लिया गया है तथा इसका शासनादेश भी जारी हो चुका है ऐसी स्थिति में अब इस केस को चलाए जाने का कोई औचित्य नहीं है इसलिए इसे समाप्त किया जाए। लेकिन अभी इस मामले पर नैनीताल हाईकोर्ट का कोई फैसला नहीं आया है।
उल्लेखनीय है कि इस मामले की जांच सीबीआई द्वारा भी की जा रही है जिसके संदर्भ में अभी बीते दिनों सीबीआई द्वारा दोनों पक्षों के वॉइस रिकॉर्डिंग के लिए नोटिस जारी किया गया था। जिसे लेकर पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने आपत्ति जाहिर करते हुए कहा था कि सीबीआई की यह कार्यवाही राजनीति से प्रेरित है और क्योंकि लोकसभा चुनाव करीब है इसलिए सीबीआई केंद्र के सारे पर काम कर रही है। उनका कहना था कि 2016 से जाकर अब 2023 में सीबीआई को इस केस की याद आई है जबकि तत्कालीन सरकार इस केस को वापस ले चुकी है और यह केस चलेगा या नहीं चलेगा इसे लेकर हाईकोर्ट में मामला चल रहा है। हरीश रावत का कहना था कि सीबीआई को कम से कम हाईकोर्ट के आदेश का इंतजार तो करना चाहिए था। आज नैनीताल हाईकोर्ट में इस मामले की सुनवाई होनी थी लेकिन अब इसकी सुनवाई के लिए 31 अगस्त की तारीख निर्धारित की गई है हाईकोर्ट के आदेश के बाद ही यह तय होगा कि इस मामले में आगे क्या होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here