पीएम मोदी ने देश के 8।5 करोड़ किसानों के खाते में किसान सम्मान योजना की 14वीं किस्त जारी की

0
289


सीकर । देश के करोड़ों किसानों के लिए आज का दिन खास है। किसानों को पीएम किसान सम्मान निधि की जिस 14वीं किस्त का इंतजार था, वो आज जारी हो गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजस्थान के सीकर में आज एक सरकारी कार्यक्रम में किसानों के लिए लाभकारी इस स्कीम के तहत ये किस्त जारी की। डायरेक्ट बेनेफिट ट्रांसफर के जरिए देश के 8।5 करोड़ किसानों के खाते में 2000 रुपये सीधा उनके खाते में पहुंच गए हैं। इस 14वीं किस्त के जरिए किसानों को 17,000 करोड़ रुपये से ज्यादा ट्रांसफर किए गए हैं।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सीकर में एक सरकारी कार्यक्रम में कई विकास कार्यों की आधारशिला भी रखी है। इसमें मेडिकल कॉलेज के उद्घाटन के अलावा उन्होंने 1।25 लाख किसान समृद्धि केंद्रों का भी उद्घाटन किया है। पीएम मोदी ने कहा कि आज की किसान सम्मान निधि की 14वीं किस्त को जोड़ दें तो अब तक 2।60 लाख करोड़ से भी ज्यादा रुपये किसानों के बैंक खातों में सीधे भेजे गए हैं।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज देश में किसानों की मुश्किलों को हल करने के लिए 1।25 लाख किसान समृद्धि केंद्रों को समर्पित किया जा रहा है। इनके जरिए खेती से जुड़ी हर जानकारी, हर योजना की सूचना, उसे लाभ आदि के जरिए बताया जाएगा। आज देश के करोड़ों किसानों को करीब 18,000 करोड़ रुपये की राशि पीएम किसान सम्मान निधि योजना के तहत दी गई है जो सीधा उनके खाते में आ रही है।
इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजस्थान में 7 नए मेडिकल कॉलेज का उद्घाटन भी किया। स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया और कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने भी इस मौके पर कार्यक्रम को संबोधित किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिन के राजस्थान और गुजरात के दौरे पर हैं। आज राजस्थान के कार्यक्रमों को पूरा करने के बाद वो गुजरात के लिए रवाना होंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here