स्पा सेंटरों पर छापेमारी, 40 युवक—युवतियां हिरासत में

0
907


दो चौकी इंचार्ज निलंबित

सहारनपुर। लंबे समय से चले आ रहे 24 स्पा सेंटरों पर पुलिस की स्पेशल टीमों ने छापेमारी कर 40 युवक—युवतियों को हिरासत में लिया है। हांलांकि इस छापेमारी की सूचना स्थानीय पुलिस को नहीं दी गई थी। जिनकी मामले में संलिप्पता पाये जाने पर दो चौकी इंचार्जो को निलम्बित कर दिया गया है। स्पा सेंटरों में छापेमारी के दौरान पुलिस को आपत्तिजनक सामग्री भी बरामद हुई है।
जानकारी के अनुसार पकड़े गए इन युवक और युवतियों से पुलिस पूछताछ की जा रही है। स्पा सेंटरों में पुलिस को तलाशी के दौरान आपत्तिजनक वस्तुएं भी बरामद हुईं। पूछताछ में यह बात सामने आई है कि स्पा सेंटर चलाने वाले लोग ग्राहकों के वॉट्सऐप पर लड़कियों की फोटो भेजते थे। लड़कियां पसंद आने पर वह ग्राहकों को बुलाते थे। इसके बाद रेट तय होने पर ग्राहकों को केबिन में भेज दिया जाता था।
सहारनपुर के एसएसपी डा. विपिन ताडा ने बताया कि उन्हें पिछले काफी समय से स्पा सेंटर की आड़ में अनैतिक काम की लगातार शिकायत मिल रही थी। बताया कि शिकायत मिलने के बाद एसपी सिटी के नेतृत्व में तीन स्पेशल टीम बनाई गई थी। इन टीमों ने स्पा सेंटरों पर छापेमारी की कार्रवाई की। बताया कि इस कार्रवाई के संबंध में संबंधित थानों और चौकी प्रभारियों को कोई सूचना नहीं दी गई थी। क्योंकि, संबंधित थाना और चौकी इंचार्जो की मिलीभगत की बात भी सामने आई थी।
जानकारी के मुताबिक एसपी सिटी द्वारा गठित एक टीम ने पार्श्वनाथ प्लाजा में छापा मारा वहीं दूसरी टीम ने सीओ द्वितीय जितेंद्र शर्मा के साथ जीएनजी मॉल और तीसरी टीम ने बेहट सीओ रूचि गुप्ता के साथ घंटाघर पर चल रहे स्पा सेंटरों में छापे की कार्रवाई की। वहां से पुलिस ने करीब 40 युवक और युवतियों को हिरासत में लिया और महिला थाने ले गए। पूछताछ के बाद लड़कियों को परिजनों की सुपुर्दगी में दे दिया गया है। वहीं, लड़के अभी पुलिस हिरासत में हैं। वहीं, छापेमारी के दौरान स्पा मालिक फरार हो गए। जबकि सेंटर के मैनेजर पकड़े गए हैं। बताया जा रहा है कि स्पा सेंटर में पकड़ी गई युवतियां वहां पर काम करती हैं। एसपी सिटी अभिमन्यु मांगलिक ने बताया कि कुछ पुलिसकर्मियों की भूमिका भी संदिग्ध हैं। पता लगा है कि चौकी प्रभारियों को स्पा सेंटरों में गलत कार्य होने की जानकारी थी। इसके बाद भी इन्होंने कार्रवाई नहीं की। एसएसपी डा. विपिन ताडा के निर्देश पर चौकी हसनपुर इंचार्ज और चौकी किशनपुर इंचार्ज को सस्पेंड कर दिया गया है। साथ ही, दोनों पुलिसकर्मियों के खिलाफ जांच शुरू कर दी गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here