सूरत के सेशंस कोर्ट से राहुल गांधी को मिली जमानत, अगली सुनवाई 13 अप्रैल को

0
209


सूरत। सूरत सेशन कोर्ट ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की अपील को स्वीकार कर लिया है। राहुल गांधी को सेशन कोर्ट से जमानत मिली है। इस मामले में अगली सुनवाई 13 अप्रैल को की जाएगी।
राहुल गांधी को 13 अप्रैल तक जमानत भी दी गई है। वहीं मानहानि मामले में सजा के खिलाफ 3 मई को सुनवाई होगी। राहुल गांधी को 2019 लोकसभा चुनाव के दौरान मोदी सरनेम वाले बयान मामले में सूरत की निचली अदालत ने दो साल की सजा सुनाई थी। इसके बाद ही उनकी लोकसभा सदस्यता खत्म कर दी गई थी। इसके खिलाफ राहुल गांधी ने गुजरात के सूरत स्थित सेशन कोर्ट का रुख किया है। 2019 चुनावी कैंपेन के दौरान कर्नाटक में राहुल गांधी ने मोदी सरनेम वाला बयान दिया था। इसी बयान पर उनको सूरत मजिस्ट्रेट कोर्ट ने दो साल की सजा सुनाई थी। सजा के बाद लोकसभा सचिवालय ने उनकी सदस्यता रद्द कर दी थी।
इस मामले में लेकर कांग्रेस का हंगामा भी चल रहा है। लोकसभा और राज्यसभा सांसद आज भी काले कपड़े पहनकर संसद पहुंचे थे। विपक्ष का आरोप है कि जान बूझकर ऐसा किया जा रहा है। 2024 में देशभर में चुनाव होने वाले हैं।
अगर उनकी सदस्यता बहाल नहीं हुई तो वो 8 साल तक चुनाव नहीं लड़ पाएंगे। ऐसे में तो सवाल ये भी उठने लगे थे कि आखिर कांग्रेस का 2024 में चेहरा कौन होगा। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी दिल्ली में रैली करके केंद्र सरकार पर हमला बोला था। राहुल गांधी के सूरत पहुंचने से पहले गुजरात कांग्रेस के नेता उनका इंतजार कर रहे थे। पहले से ही आदेश दिया गया था कि सीनियर लीडर्स वहां पर मौजूद रहेंगे। राहुल की अपील के दौरान तीन सीएम भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here