राहुल गांधी ने अडानी और अग्निवीर के मामले को लेकर मोदी सरकार पर हमला बोला

0
221


नई दिल्ली। अडानी मुद्दे पर संसद में जारी गतिरोध के बीच आज एक बार फिर संसद की कार्यवाही हंगामे के बीच शुरू हुई। राहुल गांधी ने राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा के दौरान अपनी भारत जोड़ो यात्रा के अनुभव बताने के साथ ही अडानी और अग्निवीर के मामले को लेकर मोदी सरकार पर हमला बोला।
उन्होंने कहा- आज पैदल यात्रा करने की परंपरा खत्म हो गई है। शुरुआत में चलते वक्त हम लोगों की आवाज़ सुन रहे थे मगर हमारे दिल में यह भी था कि हम भी अपनी बात रखें। हमने हजारों लोगों से बात की, बुजुर्गों से और महिलाओं से बात की। इस प्रकार से यात्रा हमसे हमसे बात करने लगी। यात्रा में युवाओं ने हमसे कहा हमें पहले सर्विस और पेंशन मिलती थी लेकिन अब हमें 4 साल के बाद निकाल दिया जाएगा, वरिष्ठ अफसरों ने कहा कि हमें लगता है अग्नीवीर योजना हमसे नहीं बल्कि आरएसएस की ओर से आई है और इसे आर्मी पर थोपा गया है।
कांग्रेस सांसद ने आगे कहा कि राष्ट्रपति के अभिभाषण में बेरोजगारी और महंगाई जैसे शब्द नहीं थे। तमिलनाडु, केरल से लेकर हिमाचल प्रदेश तक हम हर जगह एक ही नाम ‘अडानी’ सुनते आ रहे हैं। पूरे देश में सिर्फ ‘अडानी’, ‘अडानी’, ‘अडानी’।।। लोग मुझसे पूछते थे कि अडानी किसी भी बिजनेस में आता है और कभी फेल नहीं होता। युवाओं ने हमसे पूछा कि अडानी अब 8-10 सेक्टरों में है और उसकी नेटवर्थ 2014 से 2022 तक 8 बिलियन डॉलर से 140 बिलियन डॉलर कैसे पहुंच गई। कश्मीर, हिमाचल के सेब से लेकर बंदरगाहों, हवाई अड्डों और यहां तक कि जिन सड़कों पर हम चल रहे हैं, वहां सिर्फ अडानी की बात हो रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here