हत्या के आरोप में आजीवन कारावास की सजा काट रहा कैदी फरार, हड़कंप

0
424


उधमसिंहनगर। सितारगंज की सम्पूर्णानन्द शिविर खुली जेल से एक 55 साल का सजायाफ्ता कैदी बंदी रक्षको को चकमा देकर फरार हो गया है। कैदी हत्या के आरोप में जेल में साढे चार साल से बंद था जो आजीवन कारावास की सजा काट रहा था। जेल प्रशासन इस कैदी की तलाश में ड्रोन से सर्च ऑपरेशन चला रहा है वहीं पुलिस द्वारा भी बॉर्डर क्षेत्रों में तलाशी अभियान चलाया जा रहा हैै।
उत्तराखण्ड की जेलों के क्या हालात है यह किसी से छिपा नहीं है। यहंा जेलों से बड़े बदमाशों द्वारा रंगदारी मांगने के मामले भी कई बार सामने आ चुके है। बीते दिनों नशा तस्करी के आरोप में नेपाल निवासी एक महिला जो कुंमाऊ रेंज के एक बंदी गृह में बंद थी, फरार होने में कामयाब हुई। इसी क्रम में हत्या के आरोप में आजीवन कारावास की साढे़ चार साल से सजा काट रहा कैदी सितारगंज जेल से फरार होने में कामयाब हो गया। जिसकी तलाश में अब पुलिस व जेल प्रशासन जुटा हुआ है।
सूत्रों का कहना है कि जनरैल सिंह पिछले साढ़े चार साल से इस खुली जेल में हत्या के मामले में आजीवन कारावास की सजा भुगत रहा था। देर रात जब जेल प्रशासन द्वारा कैदियों की गिनती की गयी तो जनरैल सिंह वहंा नही मिला। जिस पर बंदी रक्षकों द्वारा सोचा गया कि वह वहींं कही आस पास ही होगा। लेकिन जब आज सुबह उसका कहीं पता नही चला तो जेल प्रशासन के होश उड़ गये और उन्होने पहले कैदी को जेल में तलाश किया लेकिन जब वह नही मिला तो उसकी तलाश में सर्च ऑपरेशन चलाया गया लेकिन आज देर रात तक उसका कुछ पता नहीं चल सका। जेल अधीक्षक अनुराग के अनुसार फरार कैदी सफेद चकदार पगड़ी पहने हुए है और उसने सफेद कुर्ता पायजामा पहना हुआ है। जेल एवं पुलिस प्रशासन उसकी तलाश में चेकिंग अभियान चला रहा है। निकटवर्ती नेपाल बॉर्डर और आसपास के थानों को सूचित कर दिया गया है। जिस पर पुलिस भी उसकी तलाश में जुटी हुई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here