फिर धंसी सड़क, यमुनोत्री हाईवे बंद

0
118

यात्रियों से दो—तीन दिन बाद आने की अपील
2 दिन पूर्व भी सड़क धंसने से फंसे थे यात्री

उत्तरकाशी। यमुनोत्री हाईवे एक बार फिर भू स्रराव के कारण बंद हो गया है। मार्ग पर भारी वाहनों की आवाजाही पूरी तरह से रोक दी गई। उत्तरकाशी पुलिस प्रशासन का कहना है कि सड़क मार्ग को दुरुस्त करने में 2 से 3 दिन का समय लग सकता है इसलिए यात्री अभी या तो पड़ावो पर विश्राम करें या फिर पहले गंगोत्री धाम जाएं फिर यमुनोत्री धाम आए जिससे उनका समय खराब न हो।
दो दिन पूर्व यमुनोत्री हाईवे पर स्यानाचटृी और राना चटृी के बीच सुरक्षा दीवार ढहने से 10—15 मीटर सड़क नीचे धंस गई थी जिसके कारण इस मार्ग पर तीन हजार यात्री फंस गए थे। पीडब्ल्यूडी और बीआरओ ने दो दिन की कड़ी मेहनत के बाद रोड को आवाजाही के योग्य बना लिया गया जिससे यहां फंसे यात्री तो निकल आए लेकिन एक दिन बाद ही सड़क की का यह हिस्सा फिर टूट गया जिससे यातायात बाधित हो गया है। मौके पर पहुंचे जिला प्रशासन के अधिकारियों द्वारा संभावित खतरे के मद्देनजर फिलहाल यमुनोत्री से आने जाने वाले सभी भारी वाहनों की आवाजाही रोक दी गई है जबकि छोटे वाहनों को एक साइड से निकाला जा रहा है लेकिन यह भी जोखिम भरा है तथा इसे निर्माण कार्य के कारण कभी भी रोका जा सकता है।
उत्तरकाशी के जिला प्रशासन द्वारा यमुनोत्री आने वाले यात्रियों से अपील की गई है कि वह अपना समय बचाने के लिए या तो पहले गंगोत्री धाम जाए और इसके बाद यमुनोत्री धाम आए या फिर यात्रा पड़ावों पर ही सुरक्षित स्थान देखकर ठहर जाएं। पुलिस प्रशासन का कहना है कि मार्ग को ठीक करने में कम से कम दो—तीन दिन का समय लग सकता है। यहां यह भी उल्लेखनीय है कि आगामी दो—तीन दिन मौसम भी खराब रहेगा जिसके कारण पुनर्निर्माण कार्य में बाधा आ सकती है क्योंकि राज्य में इस दौरान बारिश का भी अलर्ट जारी किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here