लोगों को महंगी कारें, टीवी आदि जैसी चीजें खरीदने से बचना चाहिए: जेफ बेजोस

0
118

साल 2023 में अमेरिका समेत पूरी दुनिया में आ सकती है मंदी

नई दिल्ली। अमेजन के संस्थापक और दुनिया के सबसे अमीर लोगों की लिस्ट में शामिल जेफ बेजोस ने हाल ही में एक टीवी चैनल से बातचीत की है। इस बातचीत में उन्होंने लोगों को आने वाली आर्थिक मंदी के लिए आगाह किया है। इसके साथ ही उन्होंने इस फेस्टिव सीजन में लोगों को फिजूलखर्ची करने से बचने के लिए कहा है। उन्होंने कहा कि क्रिसमस और न्यू ईयर के फेस्टिव सीजन में लोगों को टीवी, फ्रिज, कार जैसी चीजों को खरीदने से बचना चाहिए। इन पैसों को मुश्किल दौर के लिए बचाकर रखना समझदारी भरा फैसला हो सकता है।
सीएनएन से बात करते हुए जेफ बेजोस ने कहा कि साल 2023 में अमेरिका समेत पूरी दुनिया में मंदी आ सकती है। ऐसे में लोगों के पास मंदी के इस दौर में पैसे होना बहुत आवश्यक है। इसके साथ ही उन्होंने लोगों को सलाह दी कि इस दौर में लोगों को महंगी कारें, टीवी आदि जैसी चीजें खरीदने से बचना चाहिए। इसके साथ ही बेजोस ने कहा है कि लोगों के पास हाथों में पैसे होना बहुत आवश्यक है. इसके साथ ही उन्होंने इस मुश्किल वक्त में छोटे कारोबार को बचाने की सलाह दी है। उनका कहना है कि अगर छोटे कारोबार के लिए थोड़ा रिस्क कम कर दिया जाए तो यह इनके लिए बहुत लाभकारी साबित हो सकता है।
जेफ बेजोस का मानना है कि साल 2023 में देशभर में जबरदस्त आर्थिक मंदी आ सकती है। दुनियाभर की कई कंपनियां अपने कर्मचारियों की छंटनी कर रही हैं। ऐसे में लोगों को इस मुश्किल आर्थिक दौर में समझदारी से पैसे खर्च करने की जरूरत है।
जेफ बेजोस की इस सलाह के बाद से कई एक्सपर्ट उनकी आलोचना कर रहे हैं। जोफ बेजोस ने अमेरिकी लोगों को ऑटो सेक्टर में पैसा लगाने से मना किया है। ऐसे में एक्सपर्ट्स का यह मानना है कि पहले ही सप्लाई चेन में दिक्कतों के कारण ऑटो सेक्टर को पिछले दो से तीन सालों में बहुत नुकसान हुआ है। इसके बाद जेफ बेजोस की यह सलाह इस सेक्टर को और नुकसान पहुंचा सकती है। बता दें कि ऑटो सेक्टर अमेरिकी अर्थव्यवस्था का एक बहुत मजबूत पहिया माना जाता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here