लव जिहाद पर थम नहीं रहा आक्रोश, बीजेपी नेता ने छोड़ा शहर

0
265

उत्तरकाशी। पुरोला में लव जिहाद का मामला सामने आने के बाद इसी तरह की घटनाएं अन्य जगहों से भी लगातार सामने आ रही हैं, जिससे लोगों में लगातार गुस्सा बढ़ रहा है। स्थानीय लोगों ने बाहरी लोगों खासकर समुदाय विशेष को 15 जून तक दुकानें खाली करने का समय दिया है। इस बीच 15 जून को बुलाई गई महापंचायत का असर भी नजर आने लगा है। गैर हिन्दू समुदाय के लोग खुद ही शहर छोड़कर जाने लगे हैं। इस क्रम में एक बीजेपी नेता द्वारा भी शहर छोड़ दिया गया है।
जनपद उत्तरकाशी में समुदाय विशेष के खिलाफ जगह—जगह विरोध तेज हो गया है। इसी बीच भाजपा अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्ष मोहम्मद जाहिद ने भी परिवार सहित शहर छोड़ दिया। वह अपनी दुकान का सारा सामान समेट कर देहरादून चले गए है।
जानकारी के अनुसार बुधवार देर रात उनकी पत्नी चार अन्य सहयोगियों के साथ दुकान खाली करते देखी गयी। बताया जा रहा है कि उनके साथ छह अन्य लोगों ने भी अपनी दुकानें खाली कर दी। उनकी पत्नी ने कहा कि वो अपनी मर्जी से दुकान खाली कर रहे हैं। और कुछ लोगों ने यहां का माहौल खराब किया, जिसका खामियाजा उन्हें भी भुगतना पड़ रहा है।
वहीं, दूसरी ओर नाबालिग को भगाने की घटना के विरोध में भटवाड़ी ब्लॉक मुख्यालय के व्यापारियों और विभिन्न संगठनों ने बाजार बंद कर प्रदर्शन किया। साथ ही बाहरी व्यापारियों को 15 दिन के भीतर दुकानें खाली करने को कहा। इसके बाद भवन स्वामियों से दुकानें खाली करवाने की बात भी कही है।
कथित लव जिहाद का एक और मामला सामने आने के बाद लोगों में गुस्सा बढ़ गया है। हालांकि, इस बीच प्रशासन और पुलिस लगातार लोगों को शांति बनाए रखने के लिए कह रही है। बैठकों का दौर जारी है। बावजूद, विरोध थम नहीं रहा है। इसका सबसे ज्यादा असर पुरोला में नजर आ रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here