विधानसभा व सचिवालय में भर्तियों की नई नियमावली तैयारः खंडूरी

0
288

कैबिनेट की मंजूरी के बाद होगी भर्तियां

देहरादून। विधानसभा और सचिवालय में भर्तियों के लिए नई नियमावली बनकर तैयार हो चुकी है इस नियमावली को कैबिनेट की मंजूरी मिलते ही विधानसभा और सचिवालय में खाली पड़े पदों पर भर्तियां शुरू हो जाएंगी। इस आशय की जानकारी विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूरी द्वारा दी गई है।
विधानसभा अध्यक्ष ने बताया कि विधानसभा और सचिवालय में भर्ती के लिए उनके द्वारा नई नियमावली को विशेषज्ञों की राय के बाद उनके कार्यालय के सहयोगियों द्वारा कड़ी मेहनत के बाद तैयार किया गया है। इस नियमावली में इस बात का पूरा ध्यान रखा गया है कि इन पदों के योग्य अभ्यर्थियों का चयन पूरी तरह पारदर्शिता के साथ हो सके। उन्होंने कहा कि भर्तियों में किसी भी तरह की धांधली नहीं होनी चाहिए।
उन्होंने कहा कि नियमावली कैबिनेट में विचार के लिए भेजी जा चुकी है तथा आने वाले दिनों में होने वाली कैबिनेट में पेश किया जा सकता है। कैबिनेट द्वारा अगर इसमें कुछ संशोधन का प्रस्ताव दिया जाता है तो उस पर विचार किया जाएगा तथा जैसे ही इस नियमावली को कैबिनेट की मंजूरी मिल जाएगी भर्तियंा शुरू हो जाएंगी।
उल्लेखनीय है कि विधानसभा अध्यक्ष द्वारा कार्यभार संभालते ही बीती सरकारों के कार्यकाल में हुई बैकडोर भर्तियों को लेकर इतना हंगामा हुआ था कि विधानसभा अध्यक्ष को बीते 10 सालों में हुई भर्तियों को असंवैधानिक करार देते हुए रद्द करना पड़ा था। 200 से अधिक कर्मचारियों को नौकरी से हाथ धोना पड़ा तो उनके द्वारा हाईकोर्ट तक का दरवाजा खटखटाया गया और यह मामला सुप्रीम कोर्ट जा पहुंचा लेकिन कर्मचारियों को राहत नहीं मिली। तभी से खाली पड़े इन पदों पर अभी तक नियुक्तियां नहीं हो सकी है। ऋतु खंडूरी का कहना है कि जहां भी कर्मचारियों की जरूरत है उसकी समीक्षा होगी और नई नियमावली को मंजूरी मिलते ही विधानसभा व सचिवालय में नई भर्तियां की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here