नेपाल के राष्ट्रपति राम चंद्र पौडेल का दिल्ली एम्स में होगा इलाज

0
139


नई दिल्ली। नेपाल के राष्ट्रपति राम चंद्र पौडेल को फेफड़ों में संक्रमण की शिकायत है। बताया जा रहा है कि बेहतर इलाज के लिए उन्हें एयर एंबुलेंस के जरिए अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS), नई दिल्ली लाया जाएगा।
राष्ट्रपति सचिवालय के एक अधिकारी ने पुष्टि की कि राष्ट्रपति के स्वास्थ्य में कोई सुधार नहीं होने पर उन्हें बुधवार को आगे के इलाज के लिए एम्स ले जाया जाएगा। मंगलवार को सांस लेने में तकलीफ और बेहोशी के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। बता दें कि फिलहाल नेपाल के राष्ट्रपति त्रिभुवन यूनिवर्सिटी टीचिंग हॉस्पिटल (टीयूटीएच) में भर्ती हैं। टीयूटीएच के मुख्य प्रशास थपलिया ने पुष्टि की है कि उन्हें एयर एंबुलेंस में भारत ले जाया जा सकता है। राष्ट्रपति सोमवार को जांच के लिए सरकारी अस्पताल पहुंचे थे, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था।
सोमवार को डॉक्टरों ने उनके फेफड़ों में इंफेक्शन पाया। इसके बाद, उन्हें दवाएं दी गईं, जो उनके स्वास्थ्य में महत्वपूर्ण सुधार करने में विफल रहीं। बता दें कि 13 मार्च को नेपाली कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राम चंद्र पौडेल ने नेपाल के राष्ट्रपति के रूप में शपथ ली थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here