मसूरी में पर्यटक वाहनों की आज से नो एंट्री

0
794

किंग्रेग में पार्क्र्र करने होंगे वाहन
मंसूरी में जाम से मिलेगी राहत

देहरादून। मसूरी घूमने जाने वाले पर्यटक अब अपने वाहन के साथ मसूरी घूमने नहीं जा सकेंगे। क्योंकि आज से मसूरी में पर्यटक वाहनों की नो एंट्री व्यवस्था लागू कर दी गई है।
पर्यटन सीजन में मसूरी को वाहनों के जाम और पार्किंग की व्यवस्था को लेकर होने वाली परेशानी से निजात दिलाने के लिए आज से यह नई व्यवस्था शुरू की गई है। मसूरी से चंद किलोमीटर पहले किंग्रेग में पर्यटकों को अपने वाहन यहां बनाई गई पार्किंग में पार्क करने होंगे। इसके बाद उन्हें यहां से शटल सेवा के जरिए मसूरी पहुंचाया जाएगा। मसूरी तक जाने के लिए इस शटल सेवा का 50 रूपये प्रति यात्री किराया तय किया गया है। यह व्यवस्था आज से लागू कर दी गई है लेकिन अभी इसमें कुछ व्यवहारिक दिक्कतें भी आ रही हैं।
मसूरी आने वाले पर्यटकों का कहना है कि इस नई व्यवस्था में उन्हें बहुत ज्यादा खर्च करना पड़ रहा है। ंिकंग्रेग से अभी शटल सेवा भी पर्याप्त संख्या में उपलब्ध नहीं है इसलिए यात्रियों को आज वाहनों से मसूरी तक पहुंचाया जा रहा है। पर्यटकों का कहना है कि किंक्रेग में पार्किंग देनी पड़ रही है और फिर 50 रूपये किराया भी देना पड़ रहा है। इसके बाद उन्हें अन्य स्थलों जैसे केंपटी फॉल और धनोल्टी जाने के लिए भी लोकल वाहनों पर निर्भर होना पड़ रहा है जिसके कारण उन्हें अपने निजी वाहन से 4 गुना अधिक खर्च करना पड़ रहा है तथा धन के साथ समय भी अधिक लगता है। उल्लेखनीय है कि यात्रा सीजन में मसूरी में वाहनों एक बड़ी संख्या में पहुंचने से कई कई घंटों तक जाम का सामना करना पड़ता था जिस से निजात के लिए यह नई व्यवस्था की गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here