केदारनाथ दर्शन के लिए जा रहे पांच लोगों की सड़क हादसे में मौत

0
746

बुलंदशहर। केदारनाथ दर्शन के लिए जा रहे श्रद्धालुओं के साथ आज सुबह एक बड़ा सड़क हादसा हो गया। तीर्थ यात्रियों से भरी स्कॉर्पियो राष्ट्रीय राजमार्ग पर खड़े एक ट्रक में जा घुसी। इस सड़क हादसे में स्कॉर्पिंयो में सवार दो बच्चों सहित कुल 5 लोगों की मौत हो गई, जबकि अन्य 5 गंभीर रूप से घायल हुए है। सूचना मिलने पर पुलिस ने मौके पर पहुंच कर शवों को कब्जे मेें लेकर घायलों को अस्पताल पहुंचाया। जहंा उनकी हालत चिंताजनक बनी हुई है।
जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में नेशनल हाईवे पर खड़े ट्रक में स्कॉर्पियो कार की भीषण टक्कर हो गयी। जिस कारण 5 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। यह सभी लोग बुलंदशहर से केदारनाथ धाम दर्शन के लिए जा रहे थे और गाड़ी की रफ्तार तेज होने के चलते नेशनल हाईवे पर गांव बराल के समीप स्कॉर्पियो कार सड़क पर खड़े एक ट्रक में जा टकराई। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार तीर्थयात्रियों से भरी स्कॉर्पियो तेज रफ्तार में चल रही थी और चालक की नजर जब अचानक सामने खड़े ट्रक पर पड़ी तो तेज स्पीड की वजह से चालक गाड़ी पर से नियंत्रण खो बैठा और ब्रेक लगाने से पहले ही यह दर्दनाक सड़क हादसा हो गया। इस सड़क हादसे में स्कॉर्पियो में सवार दो बच्चों सहित 5 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई जबके 5 अन्य यात्री गंभीर रूप से घायल हो गए। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने गाड़ी में से लोगों को निकालकर जिला अस्पताल पहुंचाया जहां गंभीर रूप से घायल लोगों का इलाज किया जा रहा है। मृतकों की पहचान हार्दिक माहोर (3) वश्ंा माहोर (5) पुत्र हरेन्द्र निवासी देवीपुरा बंुलदशहर, शालू (21) पुत्री उमेश कुमार निवासी बुलंदशहर हिमांशु अग्रवाल (25) पुत्र नीरज अग्रवाल निवासी बुलंदशहर व शिकोहाबाद निवासी पारस (22)पुत्र ओमप्रकाश बताये जा रहे है। वहीं घायलों में हरेन्द्र पुत्र रोशनलाल, उनकी पत्नी रिंकी, बहन बेबी व मृतक पारस की बहन सिंकी व दामिनी शामिल है।

कार खाई में गिरी, क्षेत्र पंचायत सदस्य की मौत

उत्तरकाशी। धरासू—यमुनोत्री मार्ग पर एक कार के खाई में गिर जाने से कार सवार क्षेत्र पंचायत सदस्य की मौके पर ही मौत हो गयी। सूचना मिलने पर पुलिस ने मौके पर पहुंच कर मृतक को बाहर निकाला और अग्रिम कार्यवाही शुरू कर दी गयी है।
जानकारी के अनुसार कार सवार जसंवत चौहान पुत्र राजेन्द्र चौहान निवासी बड़कोट किसी कार्यवश उत्तरकाशी जा रहे थे। जब उनकी कार धरासू—यमुनोत्री मोटर मार्ग पर कल्याणी के समीप पहुंची तो वह कार से अपना नियंत्रण खो बैठे और कार अनियंत्रित होकर गहरी खाई में जा गिरी। हादसे के बाद पुलिस ने परिजनों को मामले की जानकारी देकर अग्रिम कार्यवाही शुरू कर दी गयी है। जिससे बनाल क्षेत्र में शोक की लहर है। जशवंत चौहान क्षेत्र पंचायत सदस्य बताये जा रहे है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here