हरीश, हरक, रंजीत की सीटों पर आज हो सकता है फैसला

0
223

देर रात तक आ सकती है कांग्रेस की दूसरी सूची

नई दिल्ली/देहरादून। सोशल मीडिया में वायरल वीडियो का सच क्या है? यह कह पाना तो मुश्किल है लेकिन जमीनी हालात यह जरूर बता रहे हैं कि कांग्रेस हरीश रावत, हरक सिंह रावत और रंजीत रावत के लिए सीट तय नहीं कर पा रही है कि उन्हें कहां से चुनाव मैदान में उतारा जाए तथा किशोर उपाध्याय और अनुकृति गोंसाई पर क्या फैसला किया जाए?
आज शाम नई दिल्ली में सीआईसी की बैठक में इन तमाम मुद्दों पर फैसला होने की बात कही जा रही है। लेकिन इस बीच पूर्व सीएम हरीश रावत का एक वीडियो जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें हरीश रावत रामनगर के किसी नेता से चुनाव लड़ने की इच्छा जताते हुए तथा रंजीत रावत को हाईकमान की बात मानने के बारे में समझाते हुए दिख रहे हैं, स्थिति को समझने के लिए काफी है।
हरीश रावत रामनगर सीट से चुनाव लड़ना चाहते हैं लेकिन रंजीत रावत इस सीट से चुनाव लड़ने की तैयारी बहुत पहले से किए बैठे हैं। पार्टी के सामने धर्म संकट है कि यहां से किसे टिकट दें। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार उन्हें सल्ट सीट से चुनाव लड़ने के लिए मनाने की कोशिशें की जा रही है बात बनती है या नहीं और रंजीत रावत को अगर रामनगर सीट से टिकट नहीं मिलता है तो उनकी क्या क्रिया—प्रतिक्रिया होगी? यह तभी पता चलेगा जब सूची जारी होगी। ठीक वैसे ही हरक सिंह को चुनाव लड़ाने न लड़ाने का मामला है अगर लड़ाना है तो कहां से लड़ाया जाए? उनकी बहू अनुकृति को टिकट दिए जाने की बात तो की जा रही है लेकिन उन्हें टिकट कोटद्वार से दिया जाए या लैंसडौन से इस पर भी फैसला लिया जाना बाकी है। टिहरी सीट से कांग्रेस के सबसे प्रबल दावेदार माने जा रहे किशोर उपाध्याय को पार्टी चुनाव लड़ाएगी या नहीं इसका खुलासा भी टिहरी सीट पर प्रत्याशी के नाम की घोषणा के साथ ही हो जाएगा। वहीं नरेंद्र नगर से पार्टी भाजपा के बागी ओम गोपाल को चुनाव मैदान में उतारेगी या फिर किसी अन्य पर दांव लगाएगी इसका फैसला भी पार्टी को लेना है। आज कांग्रेस की सीआईसी की बैठक में सभी बिंदुओं पर चर्चा होगी लेकिन कांग्रेस आज ही शेष बची 17 सीटों पर अपने प्रत्याशी घोषित कर देगी इसकी संभावनाएं बहुत कम ही दिखाई दे रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here