गढ़वाल कमिश्नर ने श्री यमुनोत्री धाम की यात्रा व्यवस्थाओं का किया स्थलीय निरीक्षण

0
380

उत्तरकाशी। चारधाम यात्रा व्यवस्थाओं की तैयारियों को देखने उत्तरकाशी दौरे पर पहुँचे गढ़वाल कमिश्नर सुशील कुमार ने सोमवार को श्री यमुनोत्री धाम की यात्रा व्यवस्थाओं का स्थलीय निरीक्षण कर जायजा लिया। जिला प्रशासन द्वारा की गई चारधाम यात्रा व्यवस्थाओं को लेकर कमिश्नर ने संतुष्टि जाहिर की।
गढ़वाल कमिश्नर ने दोबाटा में वेरिफिकेशन एवं स्क्रीनिंग केंद्र का निरीक्षण करते हुए केंद्र में संचार व्यवस्थाओं को दुरुस्त रखने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा की वेरिफिकेशन केंद्र में सौ मीटर की परिधि पर संचार सेवाएं क्रियाशील रखी जाए। साथ ही यात्रियों की सुविधा के लिए पेयजल हेतु वाटर एटीएम एवं पेयजल संयोजन के निर्देश अधिशासी अभियंता जल संस्थान को दिए।
आयुत्तQ ने कुथनोर में निर्माणाधीन मोटर पुल को इस माह के अंत तक चालू करने के निर्देश दिए। पालीगाड़ में निर्माणाधीन शौचालय के कार्यों में तेजी लाते हुए पेयजल संयोजन के निर्देश संबंधित विभागों को दिए। कमिश्नर ने एनएच को यात्रा से पूर्व राणाचटृी के पास सड़क का समतलीकरण एवं गड्ढा मुत्तQ करने के निर्देश दिए। उन्होंने सड़क समतलीकरण को लेकर दिन—रात दो शिफ्टों में कार्य करने के सख्त निर्देश एनएच को दिए। उन्होंने सभी पेच कार्य तेजी के साथ पूर्ण करने के निर्देश दिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here