एक मर्डर का था आरोपी लेकिन हत्या की थी चार, गिरफ्तार

0
243

14 साल से फरार था 25 हजार का ईनामी

उधमसिंहनगर। पत्नी की हत्या के मामले में 14 साल से फरार चल रहे 25 हजार के ईनामी को पुलिस ने कल देर शाम यूपी से गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार आरोपी इस हत्या से पूर्व भी अपनी पहली पत्नी व दो बच्चों को मौत के घाट उतार चुका था।
बता दें कि 18 मई 2008 को उत्तम मण्डल पुत्र विश्वनाथ मण्डल निवासी सौरभ नगर थाना ट्रांजिट कैम्प द्वारा अपनी पत्नी वीतिका की गला दबा कर हत्या कर शव को अरुण डे के बैगन के खेत में छुपा दिया गया था और वीतिका के नांक कान भी काट दिये थे। इस मामले में उत्तम मण्डल के तत्कालीन मकान मालिक रतन मण्डल द्वारा थाना रुद्रपुर में उत्तम मण्डल के खिलाफ हत्या की धाराओं में मुकदमा दर्ज करा दिया गया था। घटना के बाद से ही आरोपी उत्तम मण्डल फरार हो गया था जो मूल रुप से ग्राम नगरिया पीलीभीत का रहने वाला है। आरोपी उत्तम मण्डल के खिलाफ पुलिस ने जब जांच की तो पता चला कि उसके द्वारा वर्ष 2002 में अपनी पहली पत्नी विन्ध्या मण्डल पुत्री पंचनाम गोलदार निवासी रतन फार्म व अपने दो पुत्रों मनोज मण्डल व मदन मण्डल की भी हत्या की थी। मायका पक्ष कमजोर एवं गरीब होने के कारण किसी के द्वारा उत्तम मण्डल के खिलाफ थाने में कोई रिपोर्ट नहीं करवाई गयी थी। जांच में यह भी सामने आया कि आरोपी उत्तम मण्डल ने अपनी दूसरी पत्नी वीतिका से उसके पति का तलाक करवाकर उसके साथ कोट मैरिज कर उसकी भी हत्या कर दी गयी और भाग कर दिल्ली चला गया जहां उसके द्वारा एक अन्य लड़की संगीता निवासी गबिया के साथ शादी कर ली है और उसके संगीता से भी दो बच्चे हैं। आरोपी के गिरफ्त में न आने पर पुलिस प्रशासन द्वारा उस पर 25 हजार का ईनाम घोषित कर दिया गया।
ईनामी बदमाश की खोजबीन में अब एसओजी को लगाया गया। एसओजी द्वारा जब उत्तम मण्डल की खोजबीन की गयी तो इस बीच एसओजी टीम ने एक सूचना के तहत उत्तम मण्डल को कल देर शाम पीलीभीत से गिरफ्तार कर लिया गया। जिसके पास से एक मोबाइल फोन व एक आधार कार्ड बरामद हुआ है। गिरफ्तारी के बाद की गयी पूछताछ में उत्तम मण्डल द्वारा बताया गया कि उसने अपनी पहली पत्नी विन्ध्या मण्डल व दोनों पुत्र मनोज व मदन के अलावा दूसरी पत्नी वीतिका की हत्या की है। जिसके बाद उसने दिल्ली में रहकर संगीता नाम की बंगाली महिला के साथ तीसरी शादी की है। बहरहाल पुलिस ने उसे न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here