धामी ने कांग्रेस पर किया बड़ा सियासी हमला

0
255

कांग्रेस किसका बहिष्कार करेगी जनता ने कांग्रेस का बहिष्कार कर दिया है

संसद भवन के उद्घाटन के बहिष्कार का मामला

देहरादून। नए संसद भवन के उद्घाटन को लेकर सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच छिड़े सियासी संग्राम में अब मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी कूद पड़े हैं। भले ही अवसर वंदे भारत ट्रेन के उद्घाटन का रहा हो लेकिन प्रधानमंत्री मोदी की मौजूदगी को देखते हुए मुख्यमंत्री धामी भी मौका देखकर छक्का मारने से नहीं चूके और विपक्ष कांग्रेस पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस भला किसका बहिष्कार करेगी कांग्रेस का बहिष्कार तो देश के लोग कर ही चुके हैं।
दरअसल 28 मई को नये संसद भवन का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किया जाना प्रस्तावित है सरकार ने इस अवसर पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों का न्योता भी सभी विपक्षी दलों को दिया है किंतु कांग्रेस सहित समूचा विपक्ष इस बात को लेकर नाराज है कि संसद भवन का उद्घाटन राष्ट्रपति से क्यों नहीं कराया जा रहा है। बात इतनी आगे बढ़ चुकी है कि कांग्रेस सहित तमाम विपक्ष द्वारा इस समारोह के बहिष्कार करने का ऐलान कर दिया गया है और नेताओं के बीच बयानबाजी जारी है।
इस मुद्दे पर आज उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने भी तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि कांग्रेस का बहिष्कार कोई मायने नहीं रखता है जिस कांग्रेस का बहिष्कार देश की जनता कर चुकी है वह क्या किसी का बहिष्कार करेगी। उन्होंने कहा कि अब कांग्रेस को पूछता भी कौन है। अब कांग्रेस के पास इसके अलावा कुछ नहीं बचा है कांग्रेस की प्रवृत्ति बन चुकी है कि वह हर अच्छे काम का विरोध करती है। एक परिवार वादी पार्टी जिसकी हमेशा सिर्फ एक परिवार तक सोच सिमट कर रह गई हो उसके विरोध या बहिष्कार से अब किसी को कोई फर्क नहीं पड़ता है। उन्होंने एक शेर पढ़ते हुए कहा कि सदियंा उन्हें ही याद रखती है जिन्होंने कुछ अलग करके दिखाया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज पूरी दुनिया लोहा मानती है उनके नेतृत्व में भारत का मान सम्मान बढ़ा है अगर कांग्रेस नहीं मानती है तो न माने इससे क्या फर्क पड़ेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here