विकसित उत्तराखंड हमारा संकल्पः धामी

0
168

टिहरी को 533 करोड़ की सौगात

बॉक्सिंग प्रतियोगिता का किया उद्घाटन
राज्य में निष्पक्ष भर्ती परीक्षाएं कराने का दावा

टिहरी। अपने दो दिवसीय दौरे पर आज टिहरी पहुंचे मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने टिहरी क्षेत्र के विकास के लिए 533 करोड़ की कई विकास योजनाओं का शिलान्यास किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि डबल इंजन सरकार द्वारा राज्य में तेजी से विकास कार्य किए जा रहे हैं। इस अवसर पर टिहरी विधायक किशोर उपाध्याय भी उनके साथ मौजूद रहे।
इस अवसर पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि विकसित उत्तराखंड राज्य उनकी सरकार का संकल्प है। उन्होंने भाजपा का ट्टसबका साथ सबका विकास और सबका विश्वास’ नीति का उल्लेख करते हुए कहा कि सरकार किसी भेदभाव के बिना सभी के विकास के लिए कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सपना और संकल्प है कि यह दशक उत्तराखंड के विकास का दशक होगा। उन्होंने कहा कि राज्य में पर्यटन और कृषि तथा स्वास्थ्य क्षेत्र में अनेक कार्य किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि राज्य में बेहतर कनेक्टिविटी के लिए तेजी से काम हो रहा है। सड़क और रेल मार्गों के विस्तारीकरण के साथ एयर कनेक्टिविटी को बेहतर बनाया जा रहा है जिससे देश विदेश के लोग उत्तराखंड आ सके और यहां के प्राकृतिक सौंदर्य को देख सकें।
उन्होंने कहा कि चारधाम ऑल वेदर रोड और रोपवे के निर्माण से चारधाम यात्रा और अधिक सुगम होगी और आने वाले सालों में पर्यटकों की संख्या कई गुना अधिक होगी। प्रदेश के सीमांत क्षेत्रों के विकास पर केंद्र सरकार द्वारा विशेष ध्यान दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में उत्तराखंड एक विकसित और आर्दश राज्य के रूप में हमारे सामने होगा।
उन्होंने भर्ती घोटालों का जिक्र करते हुए कहा कि अब उनकी सरकार द्वारा एक ऐसी व्यवस्था बनाई जा रही है जहां निष्पक्ष भर्तियां हो सकेगी। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार द्वारा इसे लेकर गंभीरता से काम किया जा रहा है जहां एक तरफ उनकी सरकार द्वारा नकल माफिया और भ्रष्टाचार करने वालों के खिलाफ जांच और कठोर कार्रवाई की जा रही है वही उनकी सरकार द्वारा जो नया नकल विरोधी कानून लाया गया है उसे इतना सख्त बनाया गया है कि कोई नकल करने या कराने के बारे में सोच भी नहीं सकेगा। उन्होंने कहा कि हम यह सुनिश्चित करके ही दम लेंगे कि प्रदेश में निष्पक्ष भर्तियां हो सके। इसके साथ ही उन्होंने विपक्ष पर आरोप लगाया कि कुछ लोग छात्र और युवाओं को भड़काने का काम कर रहे हैं।
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज यहां एक बॉक्सिंग प्रतियोगिता का भी उद्घाटन किया। मुख्यमंत्री आज रात तिवाड़ गांव में ही रात्रि विश्राम करेंगे इस दौरान वह पार्टी कार्यकर्ताओं से भी मिलेंगे तथा यहां चल रहे विकास कार्यों की समीक्षा भी करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here