बनभूलपुरा को छोड़कर बाकी शहर से कर्फ्यू हटाया

0
72

  • बनभूलपुरा में दंगाइयों की धर पकड़ जारी
  • सीसीटीवी फुटेज की जांच में जुटी पुलिस

हल्द्वानी। हिंसा प्रभावित बनभूलपुरा क्षेत्र को छोड़कर आज पूरे हल्द्वानी शहर से कर्फ्यू हटा लिया गया है। कर्फ्यू हटाये जाने के बाद शहर की सड़कों पर एक बार फिर से चहल—पहल शुरू हो गई है। हालांकि पुलिस की बड़ी संख्या में अभी तैनाती है और चप्पे—चप्पे पर नजर रखी जा रही है।
बनभूलपुरा जहां से इस हिंसा की शुरुआत हुई उसे छोड़कर अब पूरे शहर से कर्फ्यू हटाया जा चुका है। वही बनभूलपुरा में कर्फ्यू के साथ—साथ अभी भी पुलिस का सख्त पहरा है। हर गली पर बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी तैनात है वही दंगाइयों की तलाश और धर पकड़ का काम भी जारी है।
स्थानीय प्रशासन द्वारा नगर में शांति बहाली का संदेश देने के लिए हल्द्वानी में कर्फ्यू को हटा दिया गया है। जिससे जनजीवन जल्द सामान्य हो सके। हालांकि अभी स्कूल—कॉलेज और इंटरनेट सेवाएं बंद ही रही रखी गई है वहीं अधिकांश बाजार और दुकान भी बंद रही, वहीं कुछ दुकानें खुली रही है। सड़कों पर लोगों की आवाजाही कम ही है लेकिन लोग आ जा रहे हैं। तिकोना पार्क से उत्तरी शहर के हिस्से में आने जाने वालों को रोका नहीं जा रहा है।
इस हिंसा को अंजाम देने वालों की सरगर्मी से तलाश जारी है। एक खबर यह भी आई थी कि हिंसा का मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक भी गिरफ्तार किया जा चुका है लेकिन इसकी पुलिस द्वारा पुष्टि नहीं की गई है। बनभूलपुरा क्षेत्र में कर्फ्यू तो जारी है ही और लोग घरों में बंद हैं वहीं यहां अतिरिक्त फोर्स की तैनाती भी की गई है। खबर यह है कि प्रशासन द्वारा उस विवादित स्थल को ढहाने और निगम की जमीन को कब्जा मुक्त करने का प्लान किया जा रहा है हालांकि समाचार लिखे जाने तक ऐसा कुछ किया नहीं गया है। हां सीसीटीवी व अन्य वीडियो फुटेज पुलिस द्वारा जरूर कंगालें जा रहे हैं जिससे दंगाइयों को चिन्हित किया जा सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here