भर्ती घोटालों की सीबीआई जांच की मांग को लेकर कांग्रेस का प्रदर्शन

0
117

सरकार खो चुकी है युवाओं का विश्वासः प्रीतम
विधानसभा के बाहर विधायकों ने दिया धरना

गैरसैण। विधानसभा सत्र के तीसरे दिन आज कांग्रेस ने भर्ती घोटालों के मुद्दे पर सरकार की घेराबंदी करते हुए प्रदर्शन किया। कांग्रेसी विधायकों ने आरोप लगाया कि सरकार प्रदेश के युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ कर रही है। जांच के बावजूद भी भर्तियों में घोटाले जारी हैं कांग्रेस विधायकों ने कहा कि सरकार अगर वास्तव में युवाओं के भविष्य को लेकर गंभीर है तो सरकार को तत्काल इन भर्ती घोटालों की जांच सीबीआई से कराने की संस्तुति करनी चाहिए।
विधानसभा सत्र के पहले ही दिन से सरकार की घेराबंदी में जुटी कांग्रेस हर दिन एक नए मुद्दे पर सरकार को कटघरे में खड़ा करने का प्रयास कर रही है। बीते कल गन्ने के समर्थन मूल्य और किसान के गन्ना बकाया भुगतान के मुद्दे पर कांग्रेसी विधायकों ने सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया था। आज कांग्रेस के विधायक हाथों में तख्तियां लिए विधानसभा भवन पहुंचे और भर्ती घोटालों को लेकर सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।
कांग्रेस विधायक प्रीतम सिंह का कहना है कि कांग्रेस प्रारंभिक दौर से इस अति गंभीर मामले की सीबीआई जांच की मांग कर रही है। उन्होंने कहा कि सरकार के तमाम प्रयासों के बाद भी भर्तियों में घोटाले जारी हैं और सरकार अपना राग अलाप रही है। उन्होंने कहा कि अब युवाओं को सरकार पर भरोसा नहीं रहा है सरकार युवाओं का विश्वास खो चुकी है। एसआईटी की जांच पर युवाओं को भरोसा नहीं है वह लंबे समय से इन घोटालों की सीबीआई से जांच की मांग कर रहे हैं, लेकिन सरकार उनकी आवाज को बलपूर्वक दबाने में जुटी है। उन पर लाठीचार्ज कराया जाता है उन पर मुकदमे दर्ज कराए जाते हैं। उन्होंने कहा कि ऐसी क्या बात है कि सरकार इन भर्ती घोटालों की जांच सीबीआई से नहीं कराना चाहती है। उन्होंने कहा कि सरकार को प्रदेश के युवाओं और उनके भविष्य की अगर चिंता है तो सरकार को इसकी सीबीआई जांच की संस्तुति देकर सीबीआई जांच कराये, दूध का दूध पानी का पानी हो जाएगा। उन्होंने कहा कि यह मामला अति संवेदनशील है हाईकोर्ट के सिटिंग जज की निगरानी में इसकी सीबीआई जांच होनी चाहिए।
उधर काबीना मंत्री सौरभ बहुगुणा का कहना है कि कांग्रेस के पास कोई मुद्दा नहीं है। इसलिए उसे किसी बात पर तो प्रदर्शन करना ही है। अभी तक इस मामले में 55 गिरफ्तारियां हो चुकी है। सरकार एक सख्त नकल विरोधी कानून लेकर आई है। उनका कहना है कि कांग्रेस युवाओं को भड़का रही है। कांग्रेस नहीं चाहती है कि प्रदेश में भर्तियां हो, इसलिए इसे मुद्दा बनाए हुए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here