मुख्य सचिव एसएस संधू को मिला 6 माह का सेवा विस्तार

0
566

  • पीएमओ ने किये आदेश निर्गत, कुशल प्रशासक की छवि का मिला इनाम

देहरादून। उत्तराखंड राज्य के मुख्य सचिव एसएस संधू को पीएमओ द्वारा 6 माह का सेवा विस्तार दे दिया गया है। संधू 31 जुलाई को सेवानिवृत्त होने वाले थे। आगामी 6 माह तक वह इस पद पर बने रहेंगे।
उल्लेखनीय है कि धामी सरकार के गठन के साथ ही केंद्र सरकार द्वारा एसएस संधू को प्रतिनियुक्ति पर उत्तराखंड भेजा गया था तथा बीते 2 साल से वह मुख्य सचिव पद पर तैनात है। एसएस संधू एक कुशल और कठोर प्रशासक के रूप में जाने जाते हैं तथा पीएमओ में उनकी छवि एक कर्मठ अधिकारी की रही है। केंद्र में सड़क परिवहन से लेकर कई अन्य विभागों की महत्वपूर्ण जिम्मेदारियां संभाल चुके संधू के बारे में नितिन गडकरी ने काम में नए रिकॉर्ड बनाने की बात कही थी।
केंद्र सरकार द्वारा उत्तराखंड में कई मुख्यमंत्रियों के बदले जाने के बाद जो हालात पैदा हुए थे और पुष्कर सिंह धामी जिन्हें नौसिखिया सीएम माना जा रहा था, एसएस संधू को मुख्य सचिव के पद पर भेजा गया था। प्रतिनियुक्ति पर आए एसएस संधू का 2 साल का कार्यकाल बेहतरीन रहा है। वह 31 जुलाई को सेवानिवृत्त होने वाले थे लेकिन इस बात के कयास पहले ही लगाए जा रहे थे कि उनको सेवा विस्तार दिया जा सकता है और हुआ भी वैसा ही।
दरअसल अब लोकसभा चुनाव में बहुत अधिक समय नहीं बचा है जो भी काम हो सकते हैं उनके लिए सिर्फ 6 माह ही बचे हैं। वहीं ऐसे में अगर मुख्य सचिव को बदला जाता तो राज्य में चल रहे विकास कार्यों पर इसका असर पड़ना तय था लेकिन उन्हें पीएमओ से सेवा विस्तार मिल चुका है और वह आगामी छह माह तक राज्य के मुख्य सचिव बने रहेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here