हरिद्वार बाढ़ प्रभावितों को बड़ी राहत, 3 माह के बिजली बिल माफ

0
661

  • – ऋण की किस्त चुकाने में 3 माह की राहत
  • – बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में नुकसान का होगा आकलन

हरिद्वार। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने हरिद्वार के बाढ़ प्रभावितों को आज बड़ी राहत देते हुए उनके 3 माह के बिजली के बिल माफ कर दिए हैं तथा आगामी 3 माह तक ऋण किस्त की अदायगी में भी राहत देने का निर्णय लिया गया है।
उल्लेखनीय है कि हरिद्वार के लक्सर, रुड़की, खानपुर, नारसन और भगवानपुर क्षेत्रों में बाढ़ से किसानों को नुकसान हुआ है। हरिद्वार पहुंचे सीएम धामी ने अधिकारियों के साथ बैठक के बाद पत्रकारों को इस आशय की जानकारी देते हुए बताया कि हरिद्वार के बड़े क्षेत्र में हर साल बड़े भूभाग में बाढ़ और जल भराव के कारण स्थानीय लोगों को बड़ा नुकसान उठाना पड़ता है। उन्होंने अधिकारियों को समस्या के स्थाई समाधान के लिए कार्य योजना तैयार करने के निर्देश दिए हैं।
उन्होंने कहा कि बाढ़ प्रभावितों के आगामी 3 माह के बिजली के बिल माफ कर दिए गए हैं तथा राज्य सरकार के अधीनस्थ बैंकों में 3 माह तक ऋण वसूली पर रोक लगा दी गई है तथा इस दौरान का ब्याज भी नहीं लिया जाएगा। उन्होंने कहा है कि वह राष्ट्रीयकृत बैंकों से भी अपील करेंगे कि वह भी बाढ़ प्रभावितों को यह राहत प्रदान करें। मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वह बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में नुकसान का आकलन करें। आकलन के बाद प्रभावित क्षेत्रों को आपदा ग्रस्त क्षेत्र घोषित किया जाएगा।
उल्लेखनीय है कि अभी एक दिन पहले ही हरिद्वार में बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करने गए प्रभारी मंत्री सतपाल महाराज ने कहा था कि वह सीएम से मिलकर बाढ़ आपदा प्रभावितों को राहत देने पर वार्ता करेंगे तथा प्रभावितों की हर संभव मदद की जाएंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here